October 2, 2022

कलेक्टर रोहित सिंह ने जारी की सख्त गाइडलाइंस, कर्मचारियों को परिसर में जींस और टी-शर्ट पहनने की अनुमित नहीं होगी

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में कलेक्टर रोहित सिंह ने सख्ती से नियमों का पालन करवाना शुरू कर दिया है। रोहित सिंह ने अपने कर्मचारियों के लिए सख्त गाइडलाइंस जारी की हैं, इसके तहत कर्मचारियों को परिसर में जींस और टी-शर्ट पहनने की अनुमित नहीं होगी।

अपनी सख्त कार्यशैली के लिए पहचाने वाले रोहित सिंह ने अपने कलेक्टर परीक्षण के विभिन्न विभागों में औचक निरीक्षण करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कर्मचारियों के लिए जारी की गई नई गाइडलाइंस के पालन के भी निर्देश दिए हैं। इसके अलावा हर कर्मचारी को मास्क पहनना आवश्यक होगा।

अगर कर्मचारी मास्क पहने हुए नहीं दिखाई दिया तो उस पर अर्थदंड लगाया जाएगा। इसके अलावा कर्मचारियों को कहा गया है कि वो अपनी शाखा में नाम, पदनाम और शाखा के नाम वाली नेम प्लेट लगाएंगे। वहीं तंबाकू और धूम्रपान पर पांच सौ रुपये का जुर्माना रहेगा। 

साथ ही हर कक्ष में डस्टबीन रखकर उसका इस्तेमाल करना जरूरी होगा। नई गाइडलाइंस में सख्त आदेश दिए गए हैं कि कोई भी कर्मचारी बिना अनुमति के अवकाश या फिर मुख्यालय से प्रस्थान नहीं करेगा।

सरकारी अस्पताल में दांत का इलाज

कलेक्टर रोहित सिंह ने अपने दांत के इलाज के लिए अचानक सरकारी अस्पताल जाकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। लोगों ने उनकी इस बात की काफी तारीफ की कि वो किसी निजी अस्पताल में ना जाकर सरकारी अस्पताल में इलाज कराने आए। अगर प्रशासनिक अधिकारी इस तरह से सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाएंगे तो इससे जनसंपर्क में अच्छा संदेश पहुंचेगा।