October 4, 2022

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा – शिवराज सरकार गौ माता का निवाला छीनकर मंत्रियों का इनकम टैक्स भर रही है

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि शिवराज सरकार गौ माता का निवाला छीनकर मंत्रियों का इनकम टैक्स भर रही है। एक तरफ उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने वहां के मंत्रियों का वेतन काटा। एमपी में विधायकों का वेतन कटा हम सबने स्वागत किया किसी ने कोई आपत्ति नहीं की। एक सरकारी कर्मचारी पेंशन लेने वाला व्यक्ति भी अपने पैसे से इनकम टैक्स भरता है। लेकिन शिवराज  सरकार मंत्रियों का टैक्स भरेगी। कोविड महामारी की वजह से लोग परेशान हैं; सरकार गाय का बजट कम कर रही है मगर मंत्रियों का टैक्स भरेगी। सरकार को शर्म आनी चाहिए। 

जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार की कोई एक्टिविटी कोविड को लेकर नहीं है, मैं मानता हूँ यह बहुत चिंता का विषय है। ग्वालियर, इंदौर और भोपाल जैसे बडे शहरों में भयावह तरीके से कोविड फैल रहा है। सरकार ने आंकडे कम करने के लिए टेस्ट कम करवा दिए हैं। मौतों को छुपा रहे हैं। मेडिकल कॉलेजों लेजो के डीन और अस्पतालों को मौत के आंकड़े छुपाने के निर्देश दिए गए है। केन्द्र की मोदी सरकार जीएसटी का पैसा प्रदेश को नहीं दे रही है लेकिन फिर भी यह शिवराज सरकार मंत्रियों का टैक्स सरकारी खजाने से भरने जा रही है।

कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सरकार ने बजट में गौ माता के चारे के लिए मात्र 1.30 रुपए का प्रावधान किया क्या 1.30 रुपए में गाय का पेट भर जाएगा। गौ माता का पेट काटकर आप मंत्रियों का टैक्ट भर रहे हो यह समझ से परे है। उन्होंने कहा कि शिवराज जी मंत्रियों के टैक्स के लिए जो पैसा दे रहे है उससे कमलनाथ जी के द्वारा एक हजार से अधिक बनाई गई गौशालाओं के गायों के चारे का प्रावधान कीजिए। आप इस पैसे के कोविड मरीजों के लिए प्रावधान कीजिए। आप उन मंत्रियों का टैक्स भरने जा रहे है जो मंत्रालय में कुछ काम करते नहीं, विधायक है नहीं, बड़ी-बड़ी मीटिंग करते है शोभा यात्राएं निकाल रहे है जिससे लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे है और आप इनका इनकम टैक्स भर रहे है। जीतू पटवारी ने इस दौरान कहा कि गरीबों का निवाला छीनने वाले और गरीब लोगों के साथ जो घटिया चावल देकर सरकार ने मजाक किया है उसकी सीबीआई जाँच होनी चाहिए।