March 5, 2024

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी पूरी तरह स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी अब स्वस्थ हैं। वो और उनकी पत्नी दोनों कोरोना का शिकार हो गए थे। 18 दिन तक अस्पताल में रहने के बाद बुधवार को दोनों को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी। हालांकि अभी स्वास्थ्य मंत्री एहतियात के तौर पर एक हफ्ते होम आइसोलेशन में रहेंगे।

मध्य प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी बुधवार को पूरी तरह स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए। उनकी रिपोर्ट 23 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद वो डॉक्टरों की सलाह पर चिरायु अस्पताल में भर्ती हुए थे। डॉ. चौधरी के संक्रमित होने के बाद उनकी पत्नी डॉ. नीरा चौधरी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। 25 अगस्त से वो भी चिरायु अस्पताल में भर्ती थीं। बुधवार को दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।

होम आइसोलेशन में रहेंगे एक हफ्ते

डॉ. चौधरी ने कहा कि उनकी और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर दोनों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। लेकिन डॉक्टर्स की सलाह अनुसार वो एक हफ़्ते तक होम आइसोलेशन में रहेंगे। उसके बाद वो फिर से जनता के बीच जाएंगे। डिस्चार्ज होते समय उन्होंने डॉक्टरों और शुभचिंतकों  का आभार व्यक्त किया।

शहर में हावी संक्रमण, राजभवन भी चपेट में

राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या साढ़े 12 हजार के पार हो गई है। शहर के पॉश इलाकों में लगातार नये मरीज़ मिल रहे हैं। राजभवन में डेढ़ महीने के सुकून के बाद फिर कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। दो दिन पहले यहां कैटरिंग मैनेजर सहित दो मरीज मिले थे। बुधवार सुबह आई रिपोर्ट में यहां तीन सुरक्षा कर्मी संक्रमित मिले हैं।

ग्वालियर की 14 वीं बटालियन के जवानों के संक्रमित होने के बाद यहां एसएएफ की 13वीं बटालियन के जवान तैनात किए गए हैं। बुधवार सुबह आई रिपोर्ट में 13वीं बटालियन के तीन जवान संक्रमित मिले। इसके अलावा एसबीआई की चांदबड़ ब्रांच में एक संक्रमित मिला है। एम्स में एक पीजी डॉक्टर को कोरोना हो गया। कोलार की तीन कॉलोनियों में एक दर्जन लोगों में कोरोना संक्रमण फैल गया है।

About Author