October 2, 2022

इंदौर के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना के बीच कलश यात्रा निकालने वाले BJP नेता समेत 6 लोगों पर 3 FIR दर्ज

मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले हर तरह के सियासी दांव पेंच लगाए जा रहे हैं। इसके तहत ही इंदौर के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना माहामारी के संकट के बीच कलश यात्रा निकाली जा रही है। 7 सितंंबर से लगातार अलग अलग क्षेत्रों में ये कलश यात्रा बीजेपी नेताओं के समर्थन में निकल रही है। हैरानी की बात है कि कलश यात्रा में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जो दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, उसका पालन तक नहीं किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां खुलेआम उड़ाई जा रही हैं। इसके अलावा यात्रा में शामिल कई लोग मास्क तक नहीं लगा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर कलश यात्रा की फोटो वायरल होने के बाद इंदौर पुलिस जागी और मामले में पूर्व विधायक व बीजेपी (BJP) जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर समेत 6 लोगों के खिलाफ 3 अलग अलग थानों में एफआईआर दर्ज की गई। बताया जा रहा है कि मंगलवार को दर्ज हुई एफआईआर के बाद बुधवार को फिर से सांवेर विधानसभा क्षेत्र के रालामंडल, झलारिया, निगनोटी, बूढ़ी बरलाई, पीर कराड़िया में 15 से ज्यादा स्थानों पर कलश यात्राएं निकाली गईं। नर्मदा कलश यात्रा के नाम से बीजेपी नेताओं के नेतृत्व में ये कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

डीआईजी ने दिए थे निर्देश

सोशल मीडिया पर कलश यात्रा की फोटो व वीडियो वायरल होने के बाद इंदौर डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने मामले में जांच के निर्देश दिए थे। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की बात कही थी। इसके बाद इंदौर के सांवेर, धरमपुरी व चन्द्रावती गंज पुलिस थाने में 6 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। विपक्षी दल मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।