April 21, 2024

पूर्व मंत्री आरिफ अकील को हुआ को ब्रेन हेमरेज, आईसीयू में शिफ्ट

भोपाल उत्तर से विधायक एवं पूर्व मंत्री आरिफ अकील को गुरुवार को ब्रेन हेमरेज हो गया। मालीखेड़ी स्थित चिरायु अस्पताल में उनका ऑपरेशन कर आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। वह अस्पताल में बीते दिनों सुस्ती, कमजोरी और हाई डायबिटीज की शिकायत के साथ भर्ती हुए थे।

अस्पताल के आईसीयू प्रभारी डॉ. अब्बास अली ने अकील को ब्रेन हेमरेज होने की पुष्टि की है। इमरजेंसी में हमीदिया अस्पताल के न्यूरो सर्जन डॉ. एके चौरसिया और डॉ. एसएस पाल ने उनकी ब्रेन सर्जरी की है।

मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मंत्री आरिफ अकील की हालत अभी गंभीर बनी हुई हैं। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। बता दे कि आरिफ अकील शुगर व बीपी के रेगुलर पेशेन्ट भी हैं। 

1998 से लगातार जीत 

आरिफ अकील भोपाल उत्तर विधानसभा सीट से लगातार 1998 से जीतते आ रहे हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत छात्र नेता के तौर पर की थी जब 1977 में वो एनएसयूआई के उपाध्यक्ष नियुक्त किए गए थे। उसके बाद लंबा वक्त बीता और 1990 में पहली बार निर्दलीय के तौर पर विधायक चुने गए। 1992 के बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद 1993 में हुए विधानसभा चुनाव में वो बीजेपी के रमेश शर्मा से हार गए थे।

जीत का सिलसिला जारी

1998 का विधानसभा चुनाव वो कांग्रेस के टिकट पर लड़े और इस बार उन्होंने अपनी पिछली हार का बदला बीजेपी के रमेश शर्मा को हराकर ले लिया। उसके बाद से अकील की जीत का सिलसिला जारी है।

आरिफ अकील अपने इलाके के बेहद लोकप्रिय नेता हैं। जनता से उनका सीधा संवाद रहता है। इलाके के लोगों की कोई भी समस्या हो वो सीधे आरिफ भाई से मिलता है और उसकी समस्या का समाधान भी होता है।

खुद को किसान और वकील बताते हैं आरिफ

आरिफ अकील कहते हैं मेरे पास आने वाला फरियादी मेरा होता है, इसलिए उसकी परेशानी दूर करना मेरी पहली ज़िम्मेदारी है। आरिफ अकील बीएड, एलएलबी तक पढ़ें हैं और खुद को किसान और वकील बताते हैं। घर में उनकी पत्नी सारिया,एक बेटी और 3 बेटे हैं।

About Author