October 5, 2022

उपचुनाव की तैयारी, आगर-मालवा में कांग्रेस का चुनावी शंखनाद, ग्वालियर में तीसरे दिन शिवराज सिंह

मध्यप्रदेश की 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी ताक़त लगा दी है। मैदानी स्तर पर कांग्रेस के लगातार जारी प्रचार अभियान का आज औपचारिक शुभारंभ होने जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ शनिवार 12 सितंबर को आगर विधानसभा में हुंकार भरेंगे। वहीं बीजेपी की ओर से मोर्चा संभाले हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज तीसरे दिन ग्वालियर क्षेत्र में सभाएं करेंगे। 

उपचुनाव को लेकर कमलनाथ की आगर मालवा में पहली रैली है जहां से वे उपचुनाव के अभियान का बिगुल फूकेंगे।वे 11 बजे बड़ोद में कार्यकर्ताओं की सभा करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान 12 सितंबर को मुरैना, छैरा (सुमावली), कैलारस (जौरा) जिला मुरैना, ग्वालियर पूर्व के दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री चौहान पीएम आवास योजना के अंतर्गत बनाए गए आवासो के गृह प्रवेश कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे। मुख्यमंत्री चौहान मुरैना में 73 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 194 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे।  

13 सितंबर को सांवेर में सभा करेंगे कमल नाथ 

पीसीसी अध्यक्ष कमल नाथ 13 सितंबर को सांवेर के अर्जुन बरोदा में विशाल रैली को संबोधित करने जा रहे हैं।उपचुनाव में कांग्रेस के प्रेमचन्द गुड्डू का मुकाबला ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्री तुलसीराम सिलावट से होगा। प्रेमचन्द गुड्डू और तुलसीराम सिलावट के बीच आगामी उपचुनाव में फिलहाल कांटे की लड़ाई मानी जा रही है। लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि उपचुनाव से पहले बीजेपी खेमे में सबकुछ ठीक नहीं है। बीजेपी और संघ के आंतरिक सर्वे में बीजेपी के ज़्यादातर सीटों पर हार का स्वाद चखने का अनुमान लगाया जा रहा है। प्रेमचन्द गुड्डू के समर्थन में रैली कर कमल नाथ कांग्रेस का आधार मज़बूत करेंगे।