October 4, 2022

मुख्यमंत्री शिवराज की सभाओं में करते थे मोबाईल चोरी, पकड़े गए पेशेवर चोर

  • रामलीला मैदान में आयोजित सभा में मोबाइल चुराते हुए लोगों ने पकड़ा था।
  • चोरी के मोबाइलों को 500 से 2000 रुपए में बेचते थे।

मुरार के रामलीला मैदान में शनिवार काे हुई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की आमसभा में शामिल होने वाले लोगों की जेब से 16 मोबाइल चोरी हो गए। मोबाइल चोरी करने वाले तीन युवक पुलिस ने पकड़ लिए हैं। पूछताछ करने पर युवकों ने बताया कि दो दिन पहले इंटक मैदान में हुई आमसभा से भी उन्होंने मोबाइल चोरी किए थे। पुलिस ने फिलहाल 16 मोबाइल बरामद किए हैं।

मुरार टीआई मुरार अजय सिंह पवार ने बताया कि मुरार स्थित रामलीला मैदान में शनिवार को आयोजित सभा में एक साथ कई लोगों के मोबाइल चोरी हो गए। यहां जब मोबाइल चोरी हुए तो पुलिस अलर्ट हो गई। इसी बीच एक चोर को लोगों ने ही पकड़ लिया। उसे पकड़कर लोगों ने पीटना शुरु कर दिया, तभी पुलिस पहुंच गई और इसे पकड़ लिया। जब इसे थाने लाकर इंट्रोगेट किया तो उसने मोबाइल चोरी करना स्वीकार किया। उसने अपने दो साथियों के भी नाम बताए। इन दाेनाें के साथ मिलकर वह चोरी करता था।

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर इन दोनों को भी पकड़ लिया। जब इनसे पूछताछ की गई तो पता लगा कि मुरार से पहले इंटक मैदान में भी इन चोरों ने मोबाइल और पर्स चोरी किए थे। पकड़े गए चोरों के नाम राजा उर्फ बंगाली गौड़ निवासी गोल पहाड़िया, सोनू पुत्र नासिर खान निवासी घासमंडी, कर्ण पुत्र नरेंद्र शर्मा निवासी सौदागर संतर मुरार हैं। पूछताछ में युवकाें ने बताया कि पिछले महीने जब मुख्यमंत्री ग्वालियर आए थे तो फूलबाग मैदान में आयोजित कार्यक्रम से एक अफसर सहित 13 लोगों के मोबाइल और पर्स उन्होंने ही चोरी किए थे।

चोरी के मोबाइलों को 500 से 2000 रुपए में बेचते थे

पूछताछ में युवकाें ने बताया कि चोरी के मोबाइल का सौदा 500 से लेकर 2 हजार रुपए तक में कर देते थे। मोबाइल किसे बेचे इस बारे में भी पुलिस को बताया है। इनकी तलाश पुलिस कर रही है। पता लगा है कि दिल्ली तक यह लोग चोरी के मोबाइल बेचते थे।