October 5, 2022

उपचुनाव से पहले टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी में बगावत, कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कार्यालय में हंगामा किया

आगामी उपचुनाव से पहले टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी में बगावत के सुर फूटने लगे हैं। मुरैना की जौरा विधानसभा सीट के संभावित प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है। सूबेदार सिंह से कार्यकर्ता अंसतुष्ट हैं। जौरा से आए करीब 500 बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में हंगामा कर दिया। बाद में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात में उन्होंने सूबेदार सिंह राजौधा पर आरोप लगाया है कि वह और उनका बेटा अवैध खनन कारोबार में संलिप्त हैं। उन्हें जौरा से टिकट नहीं दिया जाना चाहिए। सुबेदार सिंह को टिकट दिया जाता है तो उनका सामूहिक रुप से विरोध करेंगे।

पूर्व विधायक सूबेदार सिंह के बारे में पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि जौरा की जनता उनके खिलाफ है। उन्हें टिकट नहीं मिलना चाहिए, अगर उन्हें टिकट दिया गया तो क्षेत्र में वे पार्टी का बायकाट करेंगे। जौरा के बीजेपी कार्यकर्ताओं का दावा है कि सूबेदार सिंह के अलावा पार्टी किसी को भी टिकट देगी तो उसके लिए प्रचार तक करने की जरूरत नहीं होगी, क्षेत्र के कार्यकर्ता उसे चुनाव में जितवा देंगे।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। अभी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन संभावित प्रत्याशियों को लेकर विरोध तेज जारी है। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि बीजेपी चाहे तो जौरा में सर्वे करवा ले, किसी भी समाज के व्यक्ति को उपचुनाव में टिकट दे दिया जाए लेकिन सूबेदार सिंह को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि हमारी पार्टी में अपनी बात रखने का हक है, कार्यकर्ता पार्टी के फैसले पर अमल करता है।

दरअसल  उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां जोरों पर हैं। बीजेपी और कांग्रेस अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। पार्टियां जिताऊ प्रत्याशी को टिकट देने की तैयारी में हैं। इस बीच प्रत्याशियों के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता ही खुलकर विरोध करने लगे हैं। बीजेपी चाहे कितना ही दावा करे कि उनके यहां सब कुछ ठीक चल रहा है लेकिन हालत विपरीत हैं। भोपाल में मुरैना के जौरा विधानसभा क्षेत्र के करीब 500 बीजेपी कार्यकर्ता अपना असंतोष जाहिर करने पहुंचे।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने 15 सीटों पर उम्मीदवार की लिस्ट जारी कर दी है। दिमनी से रविंद्र सिंह तोमर, बमोरी से कहैन्या लाल, अशोक नगर से आशा दोहरे, अनुपपूर से विश्वनाथ, सांची से मदन लाल चौधरी, अंबाह से सत्य प्रकाश,गोहद से मेवाराम जाटव, ग्वालियर से सुनील शर्मा, डबरा से सुरेश राजे, करैरा सीट से प्रागी लाल जाटव, भांडेर से फूल सिंह बरैया, आगर से विपिन वानखेड़े,  हाटपिपलिया से राजवीर सिंह बघेल, नेपानगर से राम किश्न, सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए हैं।