October 4, 2022

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पड़ोसी देशों से रिश्ता खराब करने का आरोप लगाया

  • ट्वीट कर लिखा, “पड़ोस में बिना किसी दोस्त के रहना खतरनाक है।”

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पड़ोसी देशों से रिश्ता खराब करने का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट किया, “पड़ोस में बिना किसी दोस्त के रहना खतरनाक है।”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देशों के साथ उन प्रगाढ़ संबंधों को तहस नहस कर दिया है, जिन्हें कांग्रेस पार्टी ने दशकों तक सींचकर खड़ा किया था।”

राहुल गांधी का यह बयान ऐसे समय आया है, जब चीन जैसे देशों के साथ भारत के संबंध तनाव के स्तर तक पहुंच गए हैं। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में अमेरिकी पत्रिका इकॉनमिस्ट का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है, जिसमें भारत और बांग्लादेश के कमजोर होते रिश्तों को लेकर रिपोर्ट है।

पिछले कुछ महीनों से राहुल गांधी केंद्र सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं, इसमें सरकार की विदेश नीति भी शामिल है। गांधी मुख्य तौर पर कोरोना वायरस, अर्थव्यवस्था, चीन के साथ तनाव और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर हमलावर बने हुए हैं। हाल ही में उन्होंने राज्य सभा के 8 सांसदों के निलंबन को लेकर सरकार पर निशाना साधा था।

उन्होंने कहा, “भारत में पहले लोकतंत्र पर लगाम लगाई जाती है और फिर काले कृषि कानूनों पर किसानों की चिंता को किनारे रख संसद से 8 सांसदों को निलंबित कर दिया जाता है।”

राहुल ने कहा कि इस सर्वज्ञानी सरकार ने अंतहीन घमंड ने देश को आर्थिक बर्बादी की तरफ धकेल दिया है।