April 21, 2024

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा की धुआँधार पारी की बदौलत मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रनों से हराया

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा की अपने पसंदीदा पुल शॉट से सजी लाजवाब पारी के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से मुंबई इंडियन्स ने बुधवार को अबुधाबी में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 49 रन से हराकर 13वें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना खाता खोला। रोहित ने 54 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और छह गगनदायी छक्के शामिल हैं।

उन्होंने सूर्यकुमार यादव (28 गेंदों पर 47, छह चौके, एक छक्का) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े। मुंबई ने इन दोनों के महत्वपूर्ण योगदान से पांच विकेट पर 195 रन बनाए। रोहित शर्मा को उनकी लाजवाब पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ करार दिया गया।

इसके जवाब में केकेआर की टीम नौ विकेट पर 146 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से गेंदबाजी में नाकाम रहे और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे पैट कमिन्स ने सर्वाधिक 33 रन बनाए जिसमें जसप्रीत बुमराह (32 रन देकर दो) के एक ओवर में लगाए चार छक्के शामिल हैं। ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिनसन और राहुल चाहर ने भी मुंबई की तरफ से दो-दो विकेट लिए।

केकेआर ने 2013 के बाद पहली बार आईपीएल में अपना पहला मैच गंवाया, जबकि मुंबई ने यूएई में छह हार के बाद पहली जीत दर्ज की थी। इससे पहले उसने यहां 2014 में पांचों मैच गंवाए थे, जबकि इस बार उद्घाटन मैच में वह चेन्नई सुपरकिंग्स से पांच विकेट से हार गया था। मुंबई की यह केकेआर के खिलाफ कुल 20वीं जीत है।

मुंबई के गेंदबाजों का रहा बोलबाला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को मुंबई के तेज गेंदबाजों ने शुरू से ही ज्यादा मौके नहीं दिए। कोलकाता पावरप्ले में 33 रन ही बना सकी। इस दौरान उसके दो विकेट भी गिरे। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल 7 और सुनील नरेन 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक और नीतीश राणा ने पारी को संभाला। कार्तिक 30 रन बनाकर राहुल चाहर की बॉल पर आउट हुए। वहीं नीतीश राणा (24) को कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया। आंद्रे रसेल (11) और इयोन मोर्गन (16) भी कुछ खास नहीं कर सके।

About Author