October 4, 2022

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा – भाजपा सरकार सिर्फ़ हेड लाइन मैनेज करती है और कुछ नहीं

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव के वक्त बीजेपी पाकिस्तान ले आई थी और अब बिहार चुनाव और एमपी के उपचुनाव के मद्देनज़र चीन का मुद्दा आ गया है. ये सरकार सिर्फ़ हेड लाइन मेनेज करती है और कुछ नहीं। मध्य प्रदेश में उपचुनाव के समय राम मंदिर की बात करने लगी जबकि देश में भुखमरी और बेरोज़गारी फैल रही है।अब जब किसानों का बिल को लेकर पूरे देश में विरोध हो रहा है तो 25 तारीख़ को तो हीरोईनों की पेशी मुंबई में करवाने लगे जिससे जनता किसानों का विरोध ना देख पाये।

गुरूवार को मीडिया से चर्चा करते हुए कमल नाथ यह बात कही। पत्रकारों ने जब सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती पर सवाल किया तो नाथ ने कहा कि उन्होंने दोनों का नाम पहले नहीं सुना क्योंकि वो ना तो पिक्चर देखते है ना हीं टीवी सीरियल। लेकिन सुशांत राजपूत मामले में आ रहे नये नये मोड़ के पीछे सिर्फ और सिर्फ चुनाव हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज तक किसानों के लिये कोई कदम नहीं उठाया। कृषि क्षेत्र में लाये जा रहे नये कानून व्यापारियों औऱ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाएंगे ना कि किसान को। किसानों पर बिल लाए तो उनसे सलाह क्यों नहीं ली गई। ना तो उनसे बात की और ना ही चर्चा की गई।

15 साल झूठ बोलने के बाद शिवराज ने नहीं लिया सबक

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज को आडे हांथों लेते हुए उनपर आरोप लगाया की उनके मंत्री और स्वयं शिवराज सिंह कर्ज़ माफ़ी पर लगातार झूठ बोल रहे है। कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्ज़ा माफ़ किया है और ये बात विधानसभा में शिवराज सरकार के मंत्री ने जवाब में लिखी भी है मगर प्रचार ऐसा जैसा कुछ हुआ ही नहीं हो। मैने सोचा था कि 15 साल झूठ बोलने के बाद शिवराज ने सबक ले लिया होगा जब 2018 चुनाव में जनता ने उन्हें घर बैठाया परन्तु वे बाज नहीं आने वाले रोज 3 झूठ बोलते है। ये 2 हजार लोगों के फायदे का काम करेंगे और कहेंगे कि हमने 20 लाख लोगों का फायदा कर दिया। ये झूठ की राजनीति बहुत हो गई। आने वाले उपचुनाव में मध्यप्रदेश की जनता सच्चाई का साथ देगी मतदाता बहुत समझदार है। उपचुनावों में जनता बीजेपी को सबक़ सिखाएगी क्योंकि बीजेपी झूठ की राजनीति करती है।