October 5, 2022

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा 25 सितंबर को भांडेर दौरे पर

  • फूल सिंह बरैया की उम्मीदवारी के बाद मुकाबला हुआ दिलचस्प।

मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले आगामी उपचुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारे में हलचल मची हुई है। दोनों ही दल उपचुनाव को जीतने के लिए कोई कोरी कसर नहीं छोडना चाहते। बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार ग्वालियर चंबल क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व मंत्री लगातार दौरे कर रहे हैं। इस कडी में पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा शुक्रवार 25 सितंबर को ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के भाडेंर विधानसभा के दौरे पर रहेंगे। 

भांडेर दौरे के दौरान वर्मा से कांग्रेस प्रत्याशी फूलसिंह बरैया के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव व पूर्व विधायक राजेंद्र भारती मौजूद रहेंगे। इस बात की जानकारी सज्जन सिंह वर्मा ने सोशल मीडिया पर दी है।

तय कार्यक्रम के अनुसार वे सुबह 10.30 बजे हेलीकॉप्टर के माध्यम से भोपाल से भांडेर प्रस्थान करेंगे और 11.30 बजें भांडेर पहुचेंगे। वहीं दोपहर में स्थानीय कार्यक्रम के दौरान सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान हजारों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के भांडेर में जुटने की संभावना है।

बता दें भांडेर विधानसभा से विधायक रहीं रक्षा सिरौनिया भी उन 22 बागी विधायकों में शामिल थी जिन्होंने सिंधिया के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया था और कारण कांग्रेस सरकार गिर गई थी। उपचुनाव में कांग्रेस ने रक्षा के खिलाफ फूल सिंह बरैया को अपना प्रत्याशी बनाया है। फूल सिंह बरैया के आने की वजह से यहां का मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री महेंद्र बौद्ध भी भांडेर विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर अपनी दावेदारी ठोक रहे थे परन्तु कांग्रेस ने फूल सिंह बरैया पर विश्वास जताया था। पार्टी के इस फैसले से आहत महेंद्र बौद्ध ने बसपा का दामन थाम लिया जिसके  बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बौद्ध को बसपा अपना प्रत्याशी बना सकती है। यदि ऐसा होता है तो यह मुकाबला त्रिकोणीय हो जाएगा।