March 28, 2024

ग्वालियर पूर्व से कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिकरवार ने शुरू किया चुनाव प्रचार

मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए रविवार को कांग्रेस ने ग्वालियर पूर्व सीट से हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में आए सतीश सिकरवार को प्रत्याशी बनाया हैं। नाम की घोषणा होते ही सिकरवार ने प्रचार आरंभ कर दिया है। सिकरवार को टिकट मिलने से  ग्वालियर पूर्व सीट पर मुक़ाबला रोचक हो गया है। सतीश सिकरवार ने पिछला विधानसभा चुनाव बीजेपी से लड़ा था और वे कांग्रेस के मुन्ना लाल गोयल से हार गए थे। 2018 में कांग्रेस से विधायक चुने गए मुन्नालाल गोयल अब बीजेपी में हैं। वे ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में गए हैं। उप चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस से पुराने प्रतिस्पर्धी आमने सामने होंगे। 

रविवार को ग्वालियर पूर्व विधानसभा से टिकट की घोषणा होते ही सतीश सिकरवार समर्थक तैयारियों में जुट गए हैं। बीती रात उनके घर पर लोगों का जमावड़ा लगा रहा लोग देर रात तक उन्हें बधाइयां देने पहुंचे। वहीं 28 सितंबर सुबह से ही उन्होंने क्षेत्र के लोगों से मुलाकात करना शुरू कर दी। सोमवार शाम को शहर ब्लॉक कमेटी के कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह का आयोजित किया गया है। वे मुरार ब्लॉक के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मान कर उनसे चर्चा चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि सतीश सिकरवार के शामिल होंने के बाद से ही उपचुनाव में कांग्रेस कई सीटों में दम भरती नजर आ रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नई उमंग और उत्साह नजर आ रहा है। 

About Author