April 21, 2024

कलेक्टर द्वारा नवरात्र को लेकर जारी गाइडलाइन का विरोध, जय भवानी संगठन ने किया राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

  • नारेबाज़ी के बाद उग्र हुए प्रदर्शनकारी, तत्काल प्रभाव से गाइडलाइन रद्द करने की मांग।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कलेक्टर द्वारा नवरात्र को लेकर जारी गाइडलाइन का विरोध शुरु हो गया है। रविवार को रोशनपुरा चौराहे पर विरोध करने पहुंचे जय भवानी संगठन के कार्यकर्ता प्रदर्शन के दौरान उग्र हो गए। उन्हें काबू में करने करने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया। एक दर्जन से ज़्यादा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

रविवार को जय भवानी संगठन के प्रदर्शन को देखते हुए रोशनपुरा चौराहे पर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया था। इस प्रदर्शन में सैकड़ो कार्यकर्ता पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ पहले सिर्फ नारेबाजी की लेकिन उसके बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। वे तत्काल प्रभाव से गाइडलाइन रद्द करने की मांग करने लगे। पुलिस ने उन्हें समझाइश दी लेकिन वे नहीं माने। आख़िरकार पुलिस को  बल प्रयोग करना पड़ा। 

जय भवानी संगठन के कार्यकर्ताओं पर हुए लाठी चार्ज पर एमपी कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि शिवराज के खिलाफ हिन्दुओं का प्रदर्शन, शिवराज ने हिन्दुओं पर बरसाईं लाठियां। भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर दुर्गा उत्सव को लेकर बनाये अनर्गल नियमों के विरोध में शिवराज सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे हिन्दुओं पर लाठियां बरसाई गई। शिवराज जी, आपका ये अहंकार आपके अंत का आरंभ है। 

कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने ट्वीट किया कि तथाकथित हिन्दू हितैषी पार्टी बीजेपी के राज में हिन्दू संगठनों पर लाठीचार्ज किया गया। हिन्दू इनके लिए केवल वोट बैंक हैं, बाकी हिन्दुओं की समस्याओं से इनका कोई सारोकार नहीं। हे प्रभु इन्हें सद्बुद्धि दे।

कम्प्यूटर बाबा ने ट्वीट किया है कि सिर्फ कुछ पूंजीपतियों के अलावा ये किसी के हितैषी नहीं है। ये हिन्दू विरोधी हैं। मध्यप्रदेश में गौमाता के बजट में कटौती, गणेश पूजा पर रोक, मठ मन्दिर और आश्रम तुड़वाने इत्यादि हिन्दू विरोधी कार्य किए है इन्होंने और अब ये…। 

About Author