October 4, 2022

विधानसभा उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के फौरन बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली पहुंचे

  • शिवराज चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ पर किया तीखा हमला, सभी 28 सीटें जीतने का दावा भी दोहराया।

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के फौरन बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का ड्राफ्ट सौंपा। इसके साथ ही दिल्ली में मीडिया के सामने उन्होंने ये दावा भी किया कि बीजेपी मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में सभी 28 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि उप चुनाव में उनकी पार्टी विकास और कल्याण के मुद्दे लेकर लोगों के बीच जा रही है। कांग्रेस की पिछली कमलनाथ सरकार पर तंज करते हुए उन्होंने कहा मध्य प्रदेश की जनता ने 15 महीने भी देखे हैं और अब 5 महीने भी देखे हैं और इसीलिए राज्य की जनता बीजेपी के साथ है।  

पहले अपना गिरेबां देखें कमलनाथ

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर तीखा हमला किया। खरीद-फरोख्त करके कांग्रेस सरकार को गिराने के आरोपों पर शिवराज ने कहा कि वल्लभ भवन में खुद जिन्होंने सौदा किया हो, मध्य प्रदेश को बेच दिया हो, उन्हें पहले अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए। उनके मुंह से ऐसी बातें अच्छी नहीं लगती हैं।

पीएम मोदी से मुलाकात

पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बारे में शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि उन्होंने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का ड्राफ्ट पीएम को सौंपा है। इसके अलावा बारिश और कीड़ों के प्रकोप की वजह से राज्य में फसलों को बहुत नुकसान हुआ है। इसका आंकलन करने के लिए दो अलग-अलग टीमें गई थीं,  इसकी जानकारी भी उन्होंने पीएम को दी है। उन्होंने कहा कि इस साल मानसून में फसलों का रकबा बढ़ा है, इसलिए उन्होंने यूरिया का कोटा 19 लाख से बढ़ाकर 24 लाख मीट्रिक टन करने की मांग भी केंद्र सरकार से की है।