February 29, 2024

माधवराव सिंधिया को बीजेपी ने चुनावी माहौल में दी श्रद्धांजलि, कांग्रेस बोली मतलब के लिए नहीं पूरे दिल से करें हमारे नेता को याद

आज कांग्रेस नेता माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि है। कांग्रेस में उनके साथ रहे नेताओं ने तो सिंधिया को याद किया ही, उस बीजेपी दफ्तर में भी माधवराव को श्रद्धांजलि दी गयी, जिसके वो प्रखर विरोधी रहे। बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने का ये असर था कि पहली बार पार्टी दफ्तर में माधवराव सिंधिया के लिए श्रद्धांजलि का कार्यक्रम रखा गया।

जिसके विरोधी रहे उसी दफ्तर में माधवराव को श्रद्धांजलि 

कांग्रेस के दिग्गज नेता  माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि पर कांग्रेस दफ्तर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम होना तो स्वाभाविक है। लेकिन पहली बार बीजेपी दफ्तर में भी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम हुआ। राजीव गांधी के निधन के बाद माधवराव सिंधिया का नरसिंहराव से मतभेद हुआ तो उन्होंने अलग पार्टी भले ही बना ली, लेकिन बीजेपी में नहीं गए। लेकिन उनके बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया अब बीजेपी का झंडा उठा रहे हैं। यही वजह है कि इस बार बीजेपी दफ्तर में भी माधवराव सिंधिया की फोटो रखकर भाजपाइयों ने उन्हें पुष्प अर्पित किए।

कांग्रेस नेताओं ने कसा तंज 

कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी दफ्तर में हुए इस कार्यक्रम पर तीखा व्यंग्य किया। कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि भाजपाइयों ने ज्योतिरादित्य के कारण सिर्फ औपचारिकता निभायी। माधवराव सिंधिया को श्रद्धांजलि देने पार्टी का कोई बड़ा नेता नहीं आया। उन्होंने कहा कि बीजेपी को उन्हीं नेताओं से मतलब होता है, जो उनके काम के होते हैं। बीजेपी उन्हीं का स्तुति गान करती है। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि भाजपाइयों को अगर माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देनी थी, तो यह कार्यक्रम पूरे मन से आयोजित करना चाहिए था, दिखावे और मतलब के लिए नहीं।

कांग्रेस दफ्तर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम

प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम हुआ। इसमें कांग्रेस के तमाम पदाधिकारियों ने पुष्प और श्रद्धा सुमन अर्पित करके श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सुरेश पचौरी ने कहा कि माधवराव सिंधिया विश्वसनीय नेता थे। पार्टी अपने नेता को पूरे मन से श्रद्धा सुमन अर्पित करती है।

About Author