December 10, 2022

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर कसा तंज़, कहा – शिवराज जी तो झूठ को भी शर्मा देते हैं

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कमलनाथ ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा किक शिवराज जी तो झूठ को भी शर्मा देते हैं। 

उन्होंने कहा कि कभी-कभी गलती से उनके (PWD मंत्री) मुंह से सच्चाई निकल आती है। पर मैं उम्मीद करता हूं कि शिवराज जी के मुंह से कभी सच्चाई निकल आए। बहुत झूठ बोल लिया, शिवराज जी तो झूठ को भी शर्मा देते हैं। आपको बता दें की प्रदेश के PWD मंत्री ने सागर जिले के गढ़ाकोटा में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल खोली जब उन्होंने खुद देर रात अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे और वहां पर कोई भी दिखाई नहीं दिया। 

मंत्री ने गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात्रि में लगभग ढाई बजे अचानक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए। उनके साथ कुछ आम लोग भी थे। भार्गव ने लिखा है कि उन्होंने पूरी अस्पताल का भ्रमण किया और जोर जोर से आवाज लगायीं, लेकिर कोई भी डॉक्टर, कंपाउंडर, नर्स या पैरामेडिकल स्टाफ, यहां तक कि चौकीदार भी अस्पताल में उपस्थित नहीं मिला। पूरे अस्पताल की परिक्रमा करने के बाद वे अपनी स्कूटी से घर वापस आ गए।

पिछले तीन चार दशकों से विधानसभा के सदस्य रहे भार्गव ने लिखा है कि सोच रहा हूं, कि कैसे गैर जिम्मेदार लोग हैं कि प्रदेश सरकार में मंत्री के गृहनगर के स्वास्थ्य केंद्र के यह हालात हैं कि मंत्री 2:3० बजे रात को जाग रहा है और कर्मचारी दिन में भी नहीं मिल रहे हैं। यही हाल मेरे विधानसभा क्षेत्र रहली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा शाहपुर स्वास्थ्य केंद्र का भी है। मैंने आज यह तय किया है कि जब भी मैं अपने क्षेत्र में रहूंगा, दिन और रात में कम से कम दो बार इन अस्पतालों का औचक निरीक्षण अवश्य करुंगा। न ही खुद सोऊंगा और न ही सोने दूंगा। लापरवाही में लिप्त पाए जाने पर इनके विरुद्ध विधिसम्मत जो भी सख्त कार्रवाई की जा सकेगी, उसे भी करुंगा।