February 29, 2024

फूल सिंह बरैया के वायरल वीडियो पर कांग्रेस ने कहा – साइबर सेल से शिकायत करेंगे

मध्यप्रदेश में उपचुनावों के मद्देनजर आरोप प्रत्यारोपों का दौर भी अब शुरू हो चुका है। इसी बीच शुक्रवार को भांडेर से कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया का एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें वे जाति की राजनीति की बात कर रहे हैं।  कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने वीडियो को फेक बताया है। इस पर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बयान जारी कर कहा कि उपचुनाव में अपनी संभावित हार से बोखलाकर भाजपा डर्टी पॉलिटिक्स पर उतर आई है। झूठे, एडिटेड व फेक वीडियो का सहारा लेकर वह कांग्रेस को बदनाम करने का काम कर रही है।

सलूजा ने बताया कि बीजेपी कांग्रेस प्रत्याशी को बदनाम करने का व क्षेत्र की जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। सलूजा ने कहा कि इन वीडियो को देखकर साफ समझा जा सकता है कि जिस समय फूल सिंह बरैया बहुजन समाजवादी पार्टी के नेता थे, उस समय के उनके पुराने वीडियो को एडिटेड कर भाजपा उसे सोशल मीडिया पर जारी कर माहौल ख़राब करने का काम कर रही है। इन वीडियो को देखकर साफ स्पष्ट हो रहा है कि ये काफी पुराने बने हुए हैं क्योंकि वर्तमान कोरना महामारी को देखते हुए इन वीडियो में किसी ने भी मास्क नहीं पहना हुआ है, वीडियो में जो बैनर लगे हैं वह भी किसी अन्य दल के हैं।

साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराएगी कांग्रेस

सलूजा ने वीडियो पर अपना स्पष्टीकरण देते हुए बताया कि कांग्रेस का इन वीडियो से कोई लेना-देना नहीं है।कांग्रेस इस तरह की सोच व विचारधारा में विश्वास भी नहीं रखती है।कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में फूल सिंह बरैया ने इस तरह का कोई भी बयान नहीं दिया है।कांग्रेस इन झूठे, एडिटेड वीडियो की साइबर सेल में शिकायत दर्ज करायेगी।

About Author