November 28, 2022

राजस्थान की लगातार दूसरी हार, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 8 विकेट से हराया

  • बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन की पार्टनरशिप की।
  • राजस्थान की लगातार दूसरी हार।

आईपीएल के 13वें सीजन के 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हरा दिया। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 155 रन का टारगेट दिया। बेंगलुरु ने 19.1 ओवर में 2 विकेट पर 158 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। कप्तान विराट कोहली का बल्ला सीजन के चौथे मैच में चला। कोहली ने आईपीएल में अपनी 37वीं फिफ्टी लगाई। वे 72 रन बनाकर नाबाद रहे। 

कोहली के अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 63 रन बनाए। यह उनकी तीसरी फिफ्टी रही। वहीं, एबी डिविलियर्स 12 रन बनाकर नॉट आउट रहे। उन्होंने चौका मारकर टीम को जीत दिलाई। राजस्थान के श्रेयस गोपाल और जोफ्रा आर्चर को एक-एक विकेट मिला।

कोहली-पडिक्कल ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े

एरॉन फिंच कुछ खास नहीं कर सके। उन्हें 8 रन के निजी स्कोर पर श्रेयस गोपाल ने आउट किया। इसके बाद कोहली और पडिक्कल ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन की पार्टनरशिप की। पडिक्कल ने 45 बॉल पर 63 रन बनाए। उन्हें जोफ्रा आर्चर ने आउट किया।​​​​​​

राजस्थान ने 6 विकेट पर 155 रन बनाए

इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु को 6 विकेट पर 155 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन महिपाल लोमरोर (47) ने बनाए। लोमरोर ने 39 बॉल खेलीं। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के लगाए। अंत में राहुल तेवतिया (24) और जोफ्रा आर्चर (16) ने 21 बॉल पर 40 रन जोड़कर टीम को 150 के पार पहुंचाया।

यजुवेंद्र चहल ने 3 विकेट लिए

आरसीबी के यजुवेंद्र चहल को सबसे ज्यादा 3 विकेट मिले। चहल ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 24 रन दिए। इसी के साथ उन्होंने सीजन में सबसे ज्यादा 8 विकेट के साथ पंजाब के मोहम्मद शमी और दिल्ली के कगिसो रबाडा की बराबरी कर ली। चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच में चहल के अलावा इसुरु उडाना ने 2 और नवदीप सैनी को 1 विकेट मिला।

शुरुआती 5 ओवर में आउट हुए टॉप-3 बल्लेबाज

राजस्थान के टॉप-3 बल्लेबाज इस मैच मैच में कुछ खास नहीं कर सके। कप्तान स्टीव स्मिथ 5 रन ही बना सके। उन्हें इसुरु उडाना ने आउट किया। जोस बटलर को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे 22 रन ही बना सके। उन्हें नवदीप सैनी ने आउट किया। इसके बाद संजू सैमसन भी 4 बनाकर यजुवेंद्र चहल की बॉल पर पवेलियन लौट गए।