February 26, 2024

चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हराया

  • फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने 106 बॉल पर 181 रन की नाबाद ओपनिंग पार्टनरशिप की।
  • शेन वॉटसन बने मैन ऑफ द मैच

आईपीएल के 13वें सीजन के 18वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया। सीजन में पहली बार कोई टीम दुबई में चेज करके मैच जीती है। इससे पहले इस मैदान पर 7 मैच हुए, जिसमें हर बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जीती। मैच में चेन्नई के ओपनर शेन वॉटसन (83) और फाफ डु प्लेसिस (87) के बीच 181 रन की नाबाद पार्टनरशिप हुई। चेन्नई की ओर से पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।

इससे पहले चेन्नई के लिए माइक हसी और मुरली विजय ने 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 159 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। मैच विनिंग पारी के लिए वॉटसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वॉटसन की 20वीं और डु प्लेसिस की 15वीं फिफ्टी

वहीं, आईपीएल में डु प्लेसिस ने अपनी 15वीं और वॉटसन ने 20वीं फिफ्टी लगाई। प्लेसिस ने 53 बॉल पर नाबाद 87 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 1 छक्के लगाया। वहीं, वॉटसन ने भी 53 बॉल खेलकर 83 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के जड़े।

सीजन में चेन्नई की दूसरी जीत

सीएसके ने सीजन में अब तक 5 मैच खेले हैं। चेन्नई ने सीजन के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था। इसके बाद चेन्नई को लगातार 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा। दूसरी जीत के साथ चेन्नई के 4 पॉइंट हो गए हैं।

आईपीएल में 100 कैच करने वाले धोनी दूसरे विकेटकीपर

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक और रिकॉर्ड आपने नाम कर लिया है। वे आईपीएल में 100 कैच करने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने मैच के दौरान पंजाब के कप्तान राहुल का कैच पकड़ते ही यह उपलब्धि अपने नाम की। धोनी से आगे सिर्फ कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक (103 कैच) हैं।

आईपीएल में 10 विकेट से जिताने वाली दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप

वॉटसन और डु प्लेसिस के बीच आईपीएल के इतिहास में 10 विकेट से जिताने वाली दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। फिलहाल, यह रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के गौतम गंभीर और क्रिस लिन के नाम दर्ज है। उन्होंने 2017 में 184 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप कर गुजरात लॉयंस के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की थी।

About Author