February 29, 2024

अनूपपुर में बिसाहूलाल सिंह के बाद भाजपा के एक और मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने बाँटी साड़ी

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर दोनों पार्टियों ने धुंआधार चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। इस बीच प्रचार के दौरान भाजपा के एक और मंत्री और मुंगावली से भाजपा के संभावित प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह साड़ी बांटते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके एक दिन पहले बिसाहू लाल सिंह का लोगों को नोट बांटने का वीडियो वायरल हुआ था। इसे लेकर कांग्रेस एक बार फिर से हमलावर हो गई है। कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि हम इस मामले को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे।

सलूजा ने कहा कि मुंगावली के पूर्व विधायक, मंत्री बृजेंद्र यादव वीडियो में मतदाताओं को साड़ी बांट रहे है। भाजपा के मंत्री कोई नोट, कोई कलश, कोई साड़ी बांट रहा है। कांग्रेस चुनाव आयोग से शिकायत करेगी।हालांकि राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने इस पूरे मामले में सफाई देते हुए कहा कि यह वीडियो आचार संहिता के पहले का है, जिसमें जैन समाज द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें मुझे मुख्य अतिथि बनाया था। उसी कार्यक्रम में आशा कार्यकर्ताओं को साडियां और प्रमाण पत्र का वितरण किया गया था।

हाल ही में शिवराज सरकार में खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह का नोट बांटते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। कुछ ऐसा ही मामला अशोकनगर जिले के मुंगावली से सामने आया है। जहां मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे आशा कार्यकर्ताओं को साड़ियां बांटते नजर आ रहे हैं। हालांकि भास्कर इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

मंत्री बृजेन्द्र सिंह ने कहा की आचार संहिता के पहले जैन समाज द्वारा आशा उषा कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना काल में लगातार अच्छे कार्य किया गया था जिसके चलते जैन समाज ने इन महिला कार्यकर्ताओं को सम्मान के तौर पर साड़ियां एवं प्रमाण पत्र का वितरण किया था। जिस कार्यक्रम में मुझे मुख्य अतिथि बनाया था, लेकिन कांग्रेस द्वारा गलत तरीके से वीडियो को वायरल किया गया है, जिसकी मैं स्वयं जांच कर करूंगा एवं असामाजिक तत्वों पर एफआईआर दर्ज कराऊंगा। ताकि जांच में सच सामने आ सके।

कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने वायरल वीडियो पर ट्वीट करते हुए इस पूरे मामले की शिकायत चुनाव आयोग में करने की बात कही है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया है। इस तरह के कामों से बीजेपी के नेता लगातार मतदाताओं को लुभाने में जुटे हैं। जो सरासर आचार संहिता का उल्लंघन है। इसलिए इस वायरल वीडियो पर चुनाव आयोग को तत्काल एक्शन लेना चाहिए। दो दिन पहले एक वायरल वीडियो में मंत्री बिसाहूलाल सिंह नोट बांटते आए थे। हाल ही में खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वे लड़कियों और महिलाओं को नोट बांटते नजर आ रहे थे।

About Author