September 26, 2023

प्रदेश में महिलाओं और दलितों पर बढ़ते अत्याचार को लेकर कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में किया मौन प्रदर्शन

मध्य प्रदेश में महिलाओं और दलितों पर बढ़ते अत्याचार को लेकर कांग्रेस ने आज पूरे प्रदेश में मौन प्रदर्शन किए। भोपाल में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर प्रतिमा के सामने मौन धरना देकर दलित उत्पीड़न और  रेप की घटनाओं के खिलाफ गुस्से का इजहार किया। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी कार्यकर्ताओं ने मौन धरना दिया। अंबेडकर की प्रतिमा के सामने दलितों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ नारेबाजी की।

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने आरोप लगाया कि यूपी के हाथरस से लेकर मध्य प्रदेश तक बीते छह महीनों में गैंगरेप के सात मामले हो चुके हैं। सरकार की पुलिस पर पकड़ नहीं बची है। देश और प्रदेश में लगातार महिलाओं के साथ अत्याचार के मामले सामने आ रहे हैं। नरसिंहपुर के बाद रीवा और भोपाल के बैरागढ़ में भी दलित युवती के साथ रेप के मामले पर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा।  कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने बैरागढ़ में पीड़ित युवती और उसके परिवार से मुलाकात की है। कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने आरोप लगाया कि अपराधियों में पुलिस का कोई डर नहीं रह गया है। उल्टे मध्य प्रदेश में पुलिस आरोपियों को बचाने का काम कर रही है।

प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले महिलाओं और दलितों पर हो रहे अत्याचारों के मामले तूल पकड़ रहे हैं। यूपी के हाथरस से लेकर मध्य प्रदेश में सामने आईं गैंग रेप की कई वारदात को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमले तेज़ कर दिए हैं। जबकि यूपी और एमपी, दोनों ही राज्यों में अपनी सरकार होने की वजह से बीजेपी बैकफुट पर है।

About Author