April 30, 2024

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा कोरोना संक्रमित, राजधानी दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती

वरिष्ठ कांग्रेस नेता व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वोरा को राजधानी दिल्ली स्थित भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है की वोरा की हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है।

मोतीलाल वोरा की उम्र 91 साल है और इस वजह से वह कोरोना के हाई-रिस्क वाले श्रेणी के लोगों में आते है। वह कांग्रेस के सबसे बुजुर्ग नेता हैं और इसी साल अप्रैल में उनका राज्यसभा का कार्यकाल खत्म हुआ है। वहीं बीते दिनों कांग्रेस में संगठनात्मक स्तर पर हुए फेरबदल से पहले तक वह पार्टी के महासचिव भी थे।

मोतीलाल वोरा केंद्र में कांग्रेस सरकार के दौरान कई विभागों के मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावे उन्हें उत्तरप्रदेश का राज्यपाल भी बनाया गया था। वोरा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष के रूप में भी लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी को अपनी सेवाएं दी है।

बता दें कि वोरा से पहले कांग्रेस के कई दिग्गज नेता कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। हाल ही में अहमद पटेल व आरपीएन सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद वह दोनों दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। वहीं रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीब पठान व सोमवार को काजी मसूद का कोरोना से निधन हो चुका है।

About Author