November 29, 2022

मुकेश खन्ना को लेकर गजेंद्र चौहान ने दिया विवादित बयान, कहा – महाभारत से पहले वह फ्लॉप एक्टर थे

80 के दशक के पॉपुलर टीवी शो महाभारत के कलाकार मुकेश खन्ना और गजेंद्र चौहान के बीच जुबानी जंग और ज्यादा गरमा गई है। दोनों के बीच यह जंग तब शुरू हुई जब मुकेश ने द कपिल शर्मा शो को वल्गर कहकर इसकी आलोचना की थी।

साथ ही उन्होंने कपिल शर्मा शो पर महाभारत कास्ट की री-यूनियन से भी खुद को अलग रखने की वजह बताई थी। उन्होंने कहा था कि शो में आदमी औरतों के कपड़े पहनकर हंसाने के लिए घटिया जोक्स बोलते हैं जो कि उन्हें पसंद नहीं।

गजेंद्र चौहान भड़के

मुकेश की बातें सुनकर गजेंद्र भड़क गए और एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मुकेश खन्ना ने कहा कि वह शो में इसलिए नहीं गए क्योंकि मर्दों के महिलाओं के भेष में नाचने-गाने से परेशानी है। मैं आपको बता दूं कि महाभारत में भी अर्जुन महिलाओं के कपड़े पहनकर डांस करते दिखाया गया था, तब उन्होंने शो क्यों नहीं छोड़ा था? उन्होंने खुद कितनी वाहियात (वल्गर) फिल्में की हैं, तब उन्होंने कुछ नहीं कहा।

लाइमलाइट बटोरने के लिए लगाए आरोप

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में गजेंद्र आगे बोले, वह (मुकेश) पॉपुलर लोगों पर कमेंट कर लाइमलाइट में आना चाहते हैं। पहले उन्होंने एकता कपूर और उनकी महाभारत की आलोचना की और कहा कि इसे बेहद खराब बनाया गया था। मैं कहूंगा कि सबको महाभारत अपने तरीके से बनाने की छूट है। महाभारत उनके नाम पर रजिस्टर नहीं।

इसके बाद उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा पर निशाना साधा और अब उन्होंने कपिल शर्मा पर उंगली उठाई है। मेरे हिसाब से वह चर्चित लोगों पर अटैक कर लाइमलाइट में आना चाहते हैं। ऐसा लगता है कि महाभारत की अथॉरिटी उनके पास है जैसे उन्होंने इसकी पीएचडी कर रखी है। उन्होंने उसमें सिर्फ एक रोल किया था, जैसे कि मैंने। वह महाभारत से पहले फ्लॉप एक्टर थे। उनकी फिल्में फ्लॉप रही थीं इसलिए वह टीवी पर लौटे थे।

बी. आर. चोपड़ा के ‘महाभारत’ (1988) में भीष्म पितामह के किरदार से मुकेश खन्ना फेमस हुए थे। इस शो में गजेंद्र चौहान ने ‘युधिष्ठिर’ का किरदार निभाया था।