April 21, 2024

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 46 रनों से हराया, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची

आईपीएल के 13वें सीजन के 23वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 46 रन से हरा दिया। दिल्ली ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 185 रन का टारगेट दिया। यह शारजाह में सीजन का सबसे छोटा टारगेट था, जिसे राजस्थान हासिल नहीं कर पाई और 19.4 ओवर में 138 रन पर ऑल आउट हो गई। इससे पहले इस सीजन में यहां खेले गए सभी मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का स्कोर 200 से ज्यादा रहा है। 

राजस्थान के लिए राहुल तेवतिया ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। दिल्ली के कगिसो रबाडा ने 3, रविचंद्रन अश्विन और मार्कस स्टोइनिस ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा एनरिच नोर्तजे, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट लिया। अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह राजस्थान की सीजन में लगातार चौथी हार है। वहीं, दिल्ली 5 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

बटलर-स्मिथ का का बल्ला नहीं चला

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर जोस बटलर सिर्फ 13 रन ही बना सके। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। शिखर धवन ने उनका शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद यशस्वी जायसवाल (34) और स्टीव स्मिथ (24) ने पावर-प्ले में टीम के स्कोर को एक विकेट पर 41 रन तक पहुंचाया। स्मिथ को एनरिच नोर्तजे ने आउट किया।

दिल्ली ने 8 विकेट पर 184 रन बनाए

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 8 विकेट पर 184 रन बनाए। शिमरॉन हेटमायर ने 24 बॉल पर सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 30 बॉल पर 39 रन बनाए। अक्षर पटेल ने 17 और हर्षल पटेल ने 16 रन बनाए। ऋषभ पंत 5 रन ही बना सके। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा एंड्र्यू टाई, राहुल तेवतिया और कार्तिक त्यागी को 1-1 विकेट मिला।

पावर-प्ले में दिल्ली ने 3 विकेट गंवाए

दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। शुरुआती 5 ओवरों में ही उसके दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए। पहले शिखर धवन (5) को जोफ्रा आर्चर ने यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। इसके बाद पृथ्वी शॉ (19) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। उन्हें भी जोफ्रा आर्चर ने आउट किया। इसके बाद 6वें ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर (22) को यशस्वी जायसवाल ने रन आउट किया।

About Author