April 21, 2024

मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए जारी अपने मिनी वचन पत्र में कांग्रेस ने राज्य के कोरोना प्रभावितों के लिए तीन बड़े एलान किए

मध्य प्रदेश उपचुनाव के जारी अपने मिनी वचन पत्र में कांग्रेस ने राज्य के कोरोना प्रभावितों के लिए तीन बड़े एलान किए हैं। कांग्रेस ने वादा किया है कि राज्य में उसकी सरकार बनते ही इन तीनों वादों पर फौरन अमल किया जाएगा।

ये तीन बड़े एलान हैं।

  1. कोरोना संक्रमण से परिवार के मुखिया की मौत होने पर एक सदस्य को संविदा नियुक्ति देने का प्रावधान।
  2. कोरोना प्रभावित क्षेत्र के फुटकर विक्रेताओं को 50 हजार रुपये तक बिना ब्याज का लोन देने की स्कीम। 
  3. कोरोना को राजकीय आपदा घोषित करके उससे होने वाली मृत्यु पर परिवार को अनुग्रह राशि देने का प्रावधान।

कांग्रेस के एलानों पर वार-पलटवार

बीजेपी ने वचनपत्र में की गई इन घोषणाओं को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस का वचन पत्र नहीं कपट पत्र है, जिसके झांसे में मध्य प्रदेश जनता नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता से वादे जरूर करती हैं, लेकिन सरकार बनने के बाद उन्हें पूरा नहीं करती है।

बीजेपी के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि शिवराज सरकार ने कोरोना संकट के दौरान में जनता के लिए कुछ नहीं किया। जबकि 15 महीने की कमलनाथ सरकार ने बेहतरीन काम किया। कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का वादा पूरा किया ये बात तो खुद सरकार विधानसभा में लिखकर स्वीकार कर चुकी है। इसलिए कांग्रेस पर वादे पूरे न करने का आरोप बेबुनियाद है।

भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि उपचुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनते ही कोरोना प्रभावितों के लिए किए गए तीनों एलानों पर फौरन अमल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन तीनों योजनाओं से आम जनता को सीधा फायदा होगा। जिनके व्यापार कारोबार कोरोना के चलते ठप हो गए हैं उन्हें भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ये योजनाएं बनाते समय कोरोना से प्रभावित हर वर्ग का ध्यान रखा है।

About Author