April 20, 2024

प्रदेश में मंगलवार और बुधवार को बारिश के आसार

  • शनिवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री दर्ज हुआ।
  • न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री रिकार्ड किया गया।

बंगाल की खाड़ी में बने अवदाब के असर से पूर्वी मप्र में बरसात हो रही है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इस सिस्टम के सोमवार को गहरे अवदाब के क्षेत्र में तब्दील होकर आगे बढ़ने के आसार है। मौसम विज्ञानी अभिजीत चक्रवर्ती ने बताया कि शनिवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक छिंदवाड़ा में तीन,मंडला में दो और बैतूल में एक मिमी. बारिश हुई। चक्रवर्ती ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में मौजूद सिस्टम के असर से मंगलवार-बुधवार को राजधानी सहित प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की बरसात होने के आसार है। उधर शनिवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री दर्ज हुआ। जो सामान्य रहा। न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा।

छिंदवाड़ा में झमाझम बारिश, कई स्थानों पर हुई जलभराव की स्थिति

शहर में दो घंटे हुई तेज बारिश ने शहर को तरबतर कर दिया। गरज-चमक के साथ हुई बारिश से शहर के निचले क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति उत्पन्ना हो गई। इस मूसलधार बारिश के कारण शहर में कई स्थानों पर ब्लैक आउट की स्थिति बन गई। कई स्थानों पर रात आठ बजे बिजली आ गई तो कहीं पर रात भर बिजली गुल रही। जल भराव के कारण लोग रात भर परेशान होते रहे। शहर में चार फाटक क्षेत्र, चूना भट्टा, श्रीवास्तव कालोनी, रामबाग, पुराना बैल बाजार, ऊंटखाना, बड़ा तालाब से लगी झुग्गी बस्ती, सागरपेशा, बोदरी नदी के किनारे, डीडीसी कालेज के पीछे, जनता कालोनी, गुलाबरा में लोगों के घरों में पानी घुस गया। लगातार बारिश के कारण गुरैया मार्ग पर राजनगर नाला, सोनपुर मार्ग पर चौहारी नाला उफान पर आ गया जिसके कारण तकरीबन चार घंटे जाम की स्थिति बनी रही।

अभी मौसम रहेगा खराब

आने वाले दिनों तक ऐसे ही मौसम बने रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। अंडमान के तट पर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र एवं गुजरात में बने चक्रवात के कारण बादलों की मौजूदगी बढ़ गई है, जिसके कारण कई स्थानों पर बारिश की संभावना विभाग ने जताई है।

About Author