April 14, 2024

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हराया, चेन्नई की यह 8 मैच में तीसरी जीत

आईपीएल के 13वें सीजन के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हरा दिया। सीजन में चेन्नई की यह 8 मैच में तीसरी जीत है। इसी के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में छठवें नंबर पर पहुंच गई। चेन्नई ने अब तक हैदराबाद को 14 मैच में 10वीं बार शिकस्त दी है। रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 10 बॉल पर 25 रन बनाए और 1 विकेट भी लिया।

दुबई में खेले गए मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में हैदराबाद 8 विकेट गंवाकर 147 रन ही बना सकी। सनराइजर्स के लिए केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 39 बॉल पर 57 रन की पारी खेली।

सीजन में हैदराबाद ने पहली बार पावर-प्ले में 2 विकेट गंवाए

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत खराब रही थी। उसने 27 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए थे। इस सीजन में यह पहला मौका था, जब हैदराबाद ने पावर-प्ले में एक से ज्यादा विकेट गंवाए। कप्तान डेविड वॉर्नर 9 और मनीष पांडे 4 रन बनाकर आउट हुए।

ड्वेन ब्रावो और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट लिए

जॉनी बेयरस्टो भी खास नहीं कर सके और 23 रन बनाकर वे भी चलते बने। केन विलियम्सन ने बेयरस्टो के साथ 32 और फिर प्रियम गर्ग (16) के साथ 40 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ड्वेन ब्रावो और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। साथ ही सैम करन, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला।

संदीप ने चेन्नई को शुरुआती 2 झटके दिए

चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 35 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। दोनों विकेट संदीप शर्मा ने लिए। उन्होंने सैम करन को 31 रन पर क्लीन बोल्ड किया। इससे पहले फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले आउट हुए। संदीप ने उन्हें विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया।

वॉटसन और रायडू ने पारी को संभाला

चेन्नई के दो विकेट गिरने के बाद वॉटसन और रायडू ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की पार्टनरशिप की। रायडू को तेज गेंदबाज खलील अहमद ने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, वॉटसन टी नटराजन की बॉल पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए।

चेन्नई ने आखिरी 5 ओवर में 51 रन जोड़े

चेन्नई के लिए शेन वॉटसन ने 42, अंबाती रायडू ने 41 और सैम करन ने 31 रन की पारी खेली। आखिर में महेंद्र सिंह धोनी ने 13 बॉल पर 21 और रविंद्र जडेजा ने 10 बॉल पर 25 रन की पारी खेली। टीम ने आखिरी 5 ओवर में 51 रन बनाए। वहीं, हैदराबाद के लिए तेज गेंदबाज संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन ने 2-2 विकट लिए।

About Author