December 10, 2022

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर बीजेपी की हार की भविष्वाणी कर सियासी गलियारों में हलचल मचाई

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी जीत की ताल ठोक रहे हैं। साथ ही एक दूसरे की हार की भविष्यवाणी भी कर रहे हैं। जहां बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस को एक सीट भी नहीं मिल पाएगी। वहीं कांग्रेस ने भी बीजेपी की हार का दावा किया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर बीजेपी की हार की भविष्वाणी कर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस की ओर से ट्वीट कर लिखा गया कि ताज़ा सर्वे ने उड़ाई बीजेपी की नींद-एक भी सीट पर जीत की संभावना नहीं।

सर्वे के अनुसार

  • कांग्रेस – 28
  • बीजेपी – 0
  • अन्य – 0

वहीं दूसरे ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा कि जब लोकतंत्र कलंकित होता है,जनता खुद मैदान में आकर मोर्चा सँभालती है। “जनता की जीत होगी” हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि कांग्रेस किस सर्वे के आधार पर ये आंकड़े पेश कर रही है। अब सवाल उठता है कि क्या पार्टी ने आंतरिक सर्वे करवाया है. आखिर ये आंकड़े कहां से आएं।

आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कांग्रेस की सूची जारी होने पर कहा था कि कांग्रेस के जो 15 प्रत्याशियों की सूची जारी हुई है वह हारने वाले हैं। अब आगे भी जो प्रत्याशियों के नाम जारी होंगे, वह हारने वाले होंगे। उपचुनाव में मुद्दों को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 15 महीने की कमलनाथ सरकार के मुद्दे ही मुद्दे हैं – वादा खिलाफी, किसानों के कर्ज माफ नहीं हुए, बेरोजगार युवकों को भत्ता देने का वादा किया, मुख्यमंत्री कन्या दान के पैसे कमलनाथ सरकार खा गई। इतना ही कांग्रेस के हारने की भविष्यवाणी करते हुए उन्होने कहा कि प्रत्येक विधानसभा में कांग्रेस 50-50 हजार वोटों से हारेगी।