December 10, 2022

भाजपा प्रचारक दुष्यंत कुमार गौतम पत्रकारों के सवाल का ज़वाब नहीं दे पाए तो चिल्लाने लगे, जवाब में पत्रकार ने कहा हम बीजेपी के दलाल नहीं, सवाल पूछना मेरा काम है

बीजेपी के टॉप-5 स्टार प्रचारक दुष्यंत कुमार गौतम बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों पर भड़क गए। बदले में पत्रकारों ने भी उन्हें आईना दिखा दिया। सोशल मीडिया पर इस घटनाक्रम का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पत्रकारों ने कहा कि वह किसी पार्टी के दलाल नहीं हैं, वो दुष्यंत गौतम के इस बदतमीजी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। 

दरअसल, बुधवार को दुष्यंत कुमार गौतम चुनाव प्रचार के लिए ग्वालियर गए हुए थे। वहां बीजेपी की तरफ से प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था। कॉन्फ्रेंस के दौरान वह कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कह रहे थे कि हमारे नेता 85 फीसदी गरीब-गुरबों के वोट पर जीतकर आते हैं। लेकिन कांग्रेस ने सीएम शिवराज को भूखा-नंगा बोलकर प्रदेश के साढ़े सात करोड़ जनता का अपमान किया है और प्रदेशवासियों की भूखा नंगा कहा है।

राज्यसभा सांसद के इस बयान पर एक पत्रकार ने पूछा कि कांग्रेस कार्यकर्ता दिनेश गुर्जर ने शिवराज सिंह चौहान के लिए बयान दिया था। यह साढ़े सात करोड़ लोगों के लिए कैसे हो गया। 2013 से 2018 के बीच में सीएम शिवराज की संपत्ति केवल ऑन रिकॉर्ड सवा चार करोड़ से ज्यादा बढ़ी है। बिना उद्योगपति हुए पांच साल में यह संपत्ति कैसे बढ सकती है? 

गौतम ने, मैं बोल रहा हूं कहकर पत्रकारों को चुप कराने की कोशिश की। लेकिन पत्रकार अपना सवाल पूछते रहे। इसी बात से भड़ककर बीजेपी नेता चिल्लाने लगे जिसके बाद एक पत्रकार ने खड़ा होकर कहा, ‘आप नेता होंगे अपनी पार्टी के, लेकिन मैं एक पत्रकार हूं, किसी पार्टी का दलाल नहीं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में आपने बुलाया है और सवाल पूछना मेरा काम है। मीडिया से बदतमीजी करेंगे तो हम उठकर जा रहे हैं और दुबारा आपके प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आएंगे। बदतमीजी नहीं चलेगी। हम बीजेपी के गुलाम नहीं हैं।’

दुष्यंत कुमार गौतम बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। और पार्टी ने उन्हें टॉप थ्री स्टार प्रचारकों में शामिल किया है। गौतम वर्तमान में राज्य सभा सांसद हैं।