April 14, 2024

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियों द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए घोषणापत्र का एलान किया जाना है। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने उपचुनाव को देखते हुए शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और पार्टी के अन्य प्रमुख नेता मौजूद रहे। 

क्या है वचन पत्र में

कांग्रेस के वचन पत्र में 52 नए वचन हैं। इनमें मुख्य रूप से किसान कर्ज माफी, बिजली बिल हाफ, किसान बिल लागू नहीं करने की बात कही गई है। कमल नाथ ने कहा कि हमने 2018 में जो वचन दिए थे उनमें से 574 वचन पूरे किए हैं।

क्या कहा कमलनाथ ने

इस दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- उपचुनाव में जनता अब शिवराजजी के चुंगल में नहीं आएगी। इस बार जनता उनसे सिर्फ मुंह नहीं मोड़ेगी बल्कि उन्हें तमाचा मारेगी। अकेले प्रचार में दिखाई देने पर कमल नाथ ने कहा- ऐसी बात नहीं है मैं कोई सुपर स्टार नहीं हूं बल्कि मैं कोई स्टार ही नहीं हूं। स्टार तो शिवराज सिंह चौहान हैं जिन्हें मुम्बई जाना चाहिए वो तो एक्टिंग में शाहरुख खान को भी डूबो देगें। इनका चुनाव प्रचार तो बीते 7 महीने से चल रहा था हमने अभी 4 दिन से शुरू किया और ये चार दिन के ही बौखला गये।

भविष्य का उपचुनाव

कमल नाथ ने कहा- मुझे कोई सफाई नहीं देना है। क्योंकि मैंने जो किया है जनता जानती है। 2018 में जनता ने उन्हें घर बैठा दिया था। केवल 7 महीने में उन्होंने सौदेबाजी की। मैं शिवराज से पूछना चाहता हूं कि जनता अपना क्यों फैसला बदले। भाजपा आजकल ध्यान मोड़ने में लगी है और ये लोग ध्यान भटकाने में माहिर हैं।

About Author