April 16, 2024

शिवराज सरकार के मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी बृजेन्द्र सिंह यादव पर सिख समुदाय का अपमान करने का आरोप

शिवराज सरकार के मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी बृजेन्द्र सिंह यादव पर सिख समुदाय का अपमान करने का आरोप लगा है। बृजेंद्र यादव का एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे सिख समुदाय के लोगों को अपशब्द कह रहे हैं। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मुंगावली से बीजेपी प्रत्याशी बृजेन्द्र यादव भीड़ के बीच में हैं और सिख समुदाय के लोगों पर चिल्ला रहे हैं। इसके बाद उनके साथी उन्हें वहां से हटाकर ले जाते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना शनिवार दोपहर 11 बजे की है जब बीजेपी नेता अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। वह अपने सहयोगियों के साथ गुरुद्वारा हजूखेड़ी में एक कार्यक्रम ने पहुंचे थे जहां वे अपने पुराने समर्थकों पर अचानक भड़क गए। खबरों के मुताबिक उन्होंने अपने पुराने समर्थकों को जब मौजूदा चुनाव में अपना विरोध करते देखा तो आपे से बाहर हो गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने अपने कुछ पुराने ऐसे समर्थकों से गाली-गलौज भी की, जो अब भी कांग्रेस के साथ हैं। इसके बाद मामला बढ़ गया और सिख समुदाय के गुस्साए लोगों ने उन्हें घेर लिया। इसके बाद उन्हें वहां से किसी तरह निकाला गया।

जान से मारने की भी दी धमकी

घटना को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता भगवान सिंह ने स्थानीय थाने में शिकायत की है। भगवान ने बताया है कि बृजेन्द्र यादव चाहते थे कि बीजेपी में जाने के बाद भी कांग्रेस कार्यकर्ता चुनाव में उनका ही साथ दें और ऐसा न होने पर वह नाराज हो गए। भगवान ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नेता ने गाली-गलौज करते हुए  कहा कि, ‘मैं अमरोहा का यादव हूं। तुम्हें और तुम्हारे पूरे सिख समाज के लोगों को चुनाव के बाद ठिकाने लगा दूंगा। जान से मरवा दूंगा।’ भगवान सिंह ने कहा है कि यदि मुझ पर या सिख समाज के अन्य किसी व्यक्ति पर जानलेवा हमला होता है तो उसके जिम्मेदार बीजेपी नेता ही होंगे।

भर चुका है बीजेपी का पाप का घड़ा: कांग्रेस

इस घटना पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। पार्टी ने कहा है कि बीजेपी का पाप का घड़ा भर चुका है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से वीडियो साझा कर कहा, ‘भाजपा का असली चेहरा फिर आया सामने, सिख समुदाय को धमकी देते बीजेपी प्रत्याशी, शिवराज के मंत्री एवं मुंगावली से भाजपा प्रत्याशी ब्रजेंद्र सिंह यादव का सिख समुदाय को गालियाँ एवं धमकी का वीडियो वायरल। “बीजेपी के पाप का घड़ा भर चुका है”।

देवाशीष जरारिया ने भी इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने बृजेंद्र यादव पर सिखों और दलितों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए इसे ओछी मानसिकता का सबूत बताया है।

डिंडोरी से कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम ने इस मामले में चुनाव आयोग से जांच की मांग की है। मरकाम ने ट्वीट किया है, ‘चुनाव में हार से बौखलाये भाजपा प्रत्याशी अब निपट लेने की धमकियाँ देने लगे हैं॥ मुंगावली से भाजपा प्रत्याशी बृजेन्द्र यादव इस वायरल वीडियो में सिख समाज के लोगों को निपट लूंगा की धमकी देते नजर आ रहे हैं। चुनाव आयोग इस वीडियो की जांच कर प्रत्याशी पर करवाई करे।’

About Author