March 28, 2024

सिंधिया के भाषण के दौरान बुज़ुर्ग किसान की हार्ट अटैक से मौत, कांग्रेस ने कहा शवराज चरम पर

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाषण के दौरान एक बुज़ुर्ग किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई। किसान की अचानक मृत्यु पर सिंधिया सिर्फ एक मिनट के मौन के लिए रुके और फिर अपना भाषण दोबारा शुरू कर दिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया की असंवेदनशीलता पर अब उनकी जमकर आलोचना हो रही है।  

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज खंडवा ज़िले के अंतर्गत आने वाली मांधाता सीट पर कांग्रेस के बागी विधायक और उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी नारायण पटेल के समर्थन में रैली कर रहे थे। सिंधिया यह रैली मूंदी में कर रहे थे। 70 साल के किसान जीवन सिंह भी उसी सभा में कुर्सी पर बैठकर सिंधिया का भाषण सुन रहे थे। अचानक जीवन सिंह को हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई।

अपनी सभा में एक आदमी की मृत्यु हो जाने की खबर सुनकर सिंधिया ने अपना भाषण रोका तो ज़रूर, लेकिन सिर्फ चंद लम्हों के मौन के लिए। एक मिनट की मौन श्रद्धांजलि पूरी होेते ही सिंधिया का भाषण फिर शुरू हो गया। पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एक व्यक्ति मृतक जीवन सिंह के पार्थिव शरीर को कपड़े से ढकता नज़र आ रहा है। लेकिन दूसरी ओर वीडियो में सिंधिया कमल नाथ के ऊपर गरजते सुनाई दे रहे हैं।  

सिंधिया की इस संवेदनहीनता की कांग्रेस ने भर्त्सना की है। कांग्रेस ने कहा है कि किसान की मृत्यु होने के बाद भी सिंधिया ने अपना भाषण जारी रखा। शवराज अपने चरम पर पहुँच चुका है। 

About Author