November 28, 2022

शिवराज जी, क्या आज के मौन धरने में इन वक्तव्यों को भी शामिल कर संबंधितों से सार्वजनिक माफ़ी मांगने की साहस जुटाएंगे? – के.के.मिश्रा

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी (ग्वालियर-चम्बल संभाग) के.के.मिश्रा ने रविवार की डबरा में सम्पन्न एक चुनावी सभा में भाजपा प्रत्याशी इमारती देवी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ द्वारा मज़ाकिया अंदाज़ में कही गई टिप्पणी पर कुंठित,हताश भाजपा द्वारा उसे राजनैतिक तौर पर भुनाने पर तीखा हमला बोला है।उन्होंने कहा कि भाजपा की यह राजनैतिक नौटंकी सिर्फ चुनावी माहौल को भटकाने का कुप्रयास है,क्योंकि श्री कमलनाथ के तथ्यात्मक बयान ने भाजपा द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम की लकीरों को स्पष्ट कर दिया है।

मिश्रा ने राजनैतिक नौटंकियों में माहिर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से जानना चाहा है कि उनके मुख्यमंत्री रहते जो प्रदेश “रेप कैपिटल” बन चुका,बच्चियों-महिलाओं के साथ बलात्कार, सामूहिक बलात्कार,उसके बाद पीड़िताओं की हत्याओं में मप्र देश में न. -1 बन चुका था, तब आपको महिलाओं की अस्मिता नज़र क्यों नहीं आई? हाल ही में भाजपा शासित उप्र के हाथरस में एक दलित बहन के साथ गैंगरेप के बाद हुई उसकी नृशंस हत्या पर आपकी खामोशी क्यों रही! शायद वह बहन उप्र की थी,उससे यहां चुनावी नुकसान हो सकता था?

मिश्रा ने मुख्यमंत्री और उनकी मंडली से यह भी कहा है कि यदि उनमें नैतिकता, महिलाओं के प्रति वास्तविक सम्मान व साहस है तो आज उनके द्वारा आहूत राजनैतिक धरने (नौटंकी) में –

निम्न उल्लेखित वक्तव्यों को भी शामिल कर संबंधितों से सार्वजनिक माफ़ी मांगने को कहें-

  • 2012 में एक चुनावी रैली में श्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस सांसद श्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा थरूर को लेकर कहा था “वाह क्या गर्लफ़्रेंड है,आपने कभी देखी है 50 करोड़ की गर्लफ़्रेंड?
  • केंद्र सरकार में राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने FB पर एक VDO शेयर कर महिला कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी जी की तुलना रामायण के किरदार शूर्पणखा से की थी?
  • 2018 में भाजपा सांसद श्री नरेश अग्रवाल ने ख्यात अभिनेत्री ,सांसद जया बच्चन जी को “फिल्मों में नाचने वाली बताया था?
  • भाजपा नेता दयाशंकर सिंह ने मायावती जी को लेकर कहा था “मायावती कांशीराम का सपना चूर-चूर कर रही हैं।वह 1 करोड़ में टिकट बेचती हैं,अगर कोई 2 करोड़ दे दे तो उसे बेच देती हैं,शाम तक किसी ने 3 करोड़ दे दिए तो टिकट उसे मिल जाएगा।वे वैश्या से भी बदतर हैं।” शिवराज जी,मायावती जी भी एक दलित की ही बेटी हैं।
  • भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने आपकी ही सरकार में मंत्री के रूप में यह कहा है ” महिलाओं को ध्यान रखना होगा कि उन्होंने लक्ष्मण रेखा लांघी तो रावण सामने होगा,इसलिए उन्हें मर्यादा में रहना चाहिए,आप खामोश क्यों रहे,क्या आप उनसे डरते हैं?
  • भाजपा के ही एक सांसद ने आदिवासी महिलाओं को कहा था “टनाटन”
  • भाजपा के वरिष्ठ नेता एस. वी. शेखर ने FB पर पोस्ट करते बहुत ही घटिया पोस्ट शेयर करते हुए अभद्र टिप्पणी की कि “महिला पत्रकारों को आगे बढ़ने के लिए या न्यूज़ रीडर बनने के लिए बड़े-बड़े लोगों के साथ सोना पड़ता है।”
  • भाजपा शासित हरियाणा के मुख्यमंत्री रहते हुई श्री मनोहरलाल खद्दर ने कहा “रेप के लिए लड़कियां खुद जिम्मेदार हैं”,बाद में मुकर गए?
  • भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री श्री गिरिराजसिंह ने तो श्रीमती सोनिया गांधी की लेकर जो कहा था वह लिखने और पढ़ने वालों को भी शर्मसार का देता है।
  • हमारे अपने मप्र में भी विधानसभा में कांग्रेस विधायक सुश्री कल्याणी पांडेय जी को भी लेकर भाजपा के एक शीर्ष नेता ने भी जो अभद्र टिप्पणी की थी,वह भी लिखने योग्य नहीं है।