April 23, 2024

मध्य प्रदेश के नेपानगर से बीजेपी प्रत्‍याशी सुमित्र कास्‍डेकर पर अपने ससुर को बंधक बनाने का आरोप

मध्य प्रदेश के नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में भी उपचुनाव होना है। ऐसे में यहां की सियासत भी गरम है। कांग्रेस प्रत्याशी रामकिशन पटेल के समर्थन में पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ की जनसभा में पूर्व विधायक और बीजेपी प्रत्याशी सुमित्रा कास्डेकर पर उनके ससुर ने अघोषित रूप से बंधक बनाकर जनसभा तक नहीं जाने देने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने इस घटना पर बीजेपी पर सरकारी मशनरी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। हालांकि, बीजेपी ने आरोपों से किनारा कर लिया है।

बुरहानपुर की नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का मौका नहीं छोड़ रही हैं। ताजा मामला बीते 19 अक्टूबर को नेपानगर में आयोजित पूर्व सीएम कमलनाथ की जनसभा से जुड़ा है, जहां पूर्व विधायक व वर्तमान में बीजेपी प्रत्याशी सुमित्रा कास्डेकर के कांग्रेसी ससुर का पूर्व सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में कई बार नाम पुकार कर उन्हें मंच पर आमंत्रित किया गया, लेकिन सुमित्रा कास्डेकर के ससुर मोतीराम कास्डेकर मंच पर नहीं पहुंच पाए। जनसभा समाप्त होने और कमलनाथ के रवाना होने के बाद अचानक कांग्रेसियों के सामने सुमित्रा देवी कास्डेकर के ससुर मोतीराम कास्डेकर आए। कांग्रेसियों ने उनसे जनसभा में न पहुंचने का कारण पूछा तब उन्‍होंने बीजेपी प्रत्‍याशी पर एक तरीके से बंधक बनाने का आरोप लगाया।

लगाए ये आरोप

मोतीराम ने कांग्रेसियों को बताया कि उन्हें गांव के कुछ लोग (जो सुमित्रा कास्डेकर के समर्थक हैं) ने कहा कि चलो हम आपको कमलनाथ की सभा तक छोड़ देते हैं। उसके बाद उन्होंने उन्हें एक होटल में बंधक बनाए रखा। जैसे ही कमलनाथ का हेलिकॉप्टर रवाना हुआ, उन्हें छोड़ दिया गया।कांग्रेस ने इस घटना पर बीजेपी और सुमित्रा कास्डेकर को आड़े हाथों लिया कि जब सुमित्रा कास्डेकर अपने परिवार की नहीं हुईं तो नेपानगर की जनता की क्या होंगी। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अजय सिंह रघुवंशी ने कहा कि चुनाव में बीजेपी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है।

About Author