April 24, 2024

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सीजन का सबसे छोटा 85 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में आरसीबी ने 13.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 85 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। इससे पहले 37वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 126 रन का टारगेट दिया था। 

आरसीबी के लिए देवदत्त पडिक्कल ने 25, एरॉन फिंच ने 16, गुरकीरत सिंह ने 21 और विराट कोहली ने 18 रन की पारी खेली। केकेआर के लिए लोकी फर्ग्यूसन ने एक विकेट लिया। फिंच को फर्ग्यूसन ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया, जबकि पडिक्कल को पैट कमिंस ने रनआउट किया। बेंगलुरु के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 8 रन देकर 3 विकेट लिए।

कोलकाता ने सीजन का सबसे छोटा स्कोर बनाया

केकेआर ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 84 रन बनाए। यह इस सीजन का सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले सीजन के छठवें मैच में आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 17 ओवर में 109 रन बनाए थे। आईपीएल इतिहास का सबसे छोटा स्कोर 49 रन का है, जो आरसीबी ने 2017 में केकेआर के खिलाफ बनाया था।

केकेआर ने 14 रन पर 4 विकेट गंवाए

कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। 14 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए। शुभमन गिल (1), राहुल त्रिपाठी (1), नीतीश राणा (0) और टॉम बेंटन (10) जल्दी पवेलियन लौट गए। मोहम्मद सिराज ने पारी के दूसरे ओवर में लगातार दो बॉल पर विकेट लिए। उन्होंने राहुल को विकेटकीपर डिविलियर्स के हाथों कैच आउट कराया। फिर नीतीश को क्लीन बोल्ड किया।

सिराज ने 3 और चहल ने 2 विकेट लिए

कोलकाता के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। टीम के लिए कप्तान इयोन मॉर्गन ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने 3 और युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट लिए। चहल ने दिनेश कार्तिक (4) को एलबीडब्ल्यू और पैट कमिंस (4) को देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच आउट कराया। ओपनर शुभमन गिल 6 बॉल पर 1 रन बनाकर नवदीप सैनी की बॉल पर आउट हुए। क्रिस मॉरिस ने उनका कैच लिया।

About Author