March 29, 2024

सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेले गए मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 155 रन का टारगेट दिया। जवाब में हैदराबाद ने 18.1 ओवर में 2 विकेट पर 156 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। 

मनीष पांडे ने आईपीएल में अपनी 18वीं फिफ्टी लगाते हुए सबसे ज्यादा नाबाद 83 रन बनाए। विजय शंकर ने आईपीएल में अपनी तीसरी फिफ्टी लगाते हुए नाबाद 52 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 140 रन की पार्टनरशिप की। मनीष पांडे को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर को 2 विकेट मिले। इस जीत के साथ हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

वॉर्नर-बेयरस्टो नहीं चले

हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो मैच में कुछ खास नहीं कर सके। वॉर्नर (4) को जोफ्रा आर्चर ने पारी के पहले ओवर की चौथी बॉल पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद आर्चर ने अपने अगले ओवर में बेयरस्टो (10) को बोल्ड कर राजस्थान को दूसरी सफलता दिलाई।

होल्डर ने राजस्थान को 154 पर रोका

इससे पहले सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे जेसन होल्डर ने राजस्थान को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। होल्डर ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए। होल्डर ने उथप्पा को रन आउट भी किया।

राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 36 और बेन स्टोक्स ने 30 रन बनाए। इसके अलावा रियान पराग 20 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर 16 और राहुल तेवतिया 2 रन बनाकर नॉट आउट रहे। होल्डर के अलावा राशिद खान और विजय शंकर को एक-एक विकेट मिला।

पावर-प्ले में 47 रन बने

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ने संभलकर पारी की शुरुआत की। उथप्पा को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। उथप्पा 19 रन बनाकर रन आउट हुए। इसके बाद स्टोक्स और संजू सैमसन ने पारी को संभाला और पावर-प्ले में स्कोर को 47 रन तक ले गए।

स्टोक्स-सैमसन ने पारी संभाली

पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद स्टोक्स-सैमसन ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 56 रन की पार्टनरशिप की। सैमसन 36 रन बनाकर जेसन होल्डर की बॉल पर बोल्ड हुए। इसके बाद स्टोक्स (30) भी राशिद खान की बॉल पर आउट हुए।

About Author