March 29, 2024

कांग्रेस का वचन पत्र – ग्वालियर चंबल क्षेत्र में नवीन उद्दोगों की स्थापना के लिए सशक्त कदम उठाएंगे

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने वचन पत्र जारी कर दिया है। वचन पत्र के मुताबिक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर कोरोना से मरने वालों के परिजनों को नौकरी दी जाएगी, किसान कर्जमाफी योजना को फिर से शुरू किया जाएगा। इसके अलावा कोरोना काल के दौरान प्रतियोगी परीक्षा देने पर छात्रों को सरकार की तरफ से फीस दिया जाएगा। साथ ही रानी लक्ष्मी के शौर्य और वीरता को शैक्षणिक संस्थाओं में  कार्यक्रम के तौर पर आयोजित किया जाएगा।

ग्वालियर चंबल क्षेत्र में नवीन उद्दोगों की स्थापना के लिए सशक्त उठाएंगे

कांग्रेस सरकार के वचन अनुसार ग्वालियर चंबल क्षेत्र में नवीन उद्दोगों की स्थापना के लिए ग्वालियर में राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय स्तर के उद्दोगपतियों का सम्मेलन आयोजित कर नवीन उद्दोग स्थापना की ओर सशक्त कदम उठाएंगे।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने वचन पत्र में गोवर्धन सेवा योजना, कोरोना से मृत लोगों के परिवार के लिए पेंशन, कोरोना को राज्यस्तरीय आपदा घोषित करने जैसे वचन शामिल किए हैं। इसके अलावा, यदि किसी परिवार के मुखिया की कोरोना की वजह से मौत हो जाती है तो उसके परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी बात कही गई है। साथ ही किसानों की कर्ज माफी को पूरा करने और गेस्ट टीचर्स को नियमित करने का भी वादा किया गया है। बता दें कि गेस्ट टीचर्स कई सालों से नियमित करने की मांग कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के 22 विधायकों के त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल होने के कारण प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी, जिसके कारण कमलनाथ ने 20 मार्च को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

About Author