April 14, 2024

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सांवेर की चुनावी सभा में कहा – केंद्रीय मंत्री रहते हुए उन्होंने सबसे ज्यादा पैसे मध्य प्रदेश को दिलवाए थे

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सांवेर की चुनावी सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक बड़ी चुनौती  दी है। कमलनाथ ने दावा किया कि कांग्रेस सरकार में केंद्रीय मंत्री रहते हुए उन्होंने सबसे ज्यादा पैसे मध्य प्रदेश को दिलवाए थे, जिसके लिए मुख्यमंत्री रहते हुए शिवराज ने स्वयं उनका शुक्रिया अदा किया था। कई बार मुख्यमंत्री के तौर पर शिवराज सिंह आते थे। पैसे मिलने पर धन्यवाद करते हुए कहते थे कि देश में मध्य प्रदेश को सबसे ज्यादा पैसा कमलनाथ जी ने दिया। लेकिन अब वे हर तरह की झूठी बातें करते हैं।

कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकाल में केंद्र से मिली रकम हो सार्वजनिक

कमलनाथ ने केंद्र में कांग्रेस की सरकार के कार्यकाल में और फिर बीजेपी की सरकार के कार्यकाल में मध्य प्रदेश को मिली रकम का रिकॉर्ड सार्वजिनक करने की मांग भी की। मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में बनने वाली 4 और 8 लेन सड़कों का पैसा उन्होंने दिया था, जिसे बीजेपी अब अपना बता रही है। उन्होंने कहा कि ये सब रिकॉर्ड में दर्ज है, जिससे इनकार नहीं किया जा सकता।

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान से शिवराज के पेट में दर्द

कमलनाथ ने कहा कि ‘जब मैंने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया तो शिवराज के पेट मे दर्द होने लगा।’ पीसीसी चीफ ने एक बार फिर मुख्यमंत्री को बड़ा एक्टर बताते हुए एक्टिंग करने की सलाह दे डाली। जनता के चरणों में गिर जाने और दंडवत प्रणाम करने पर भी चुटकी ली।

 मध्य प्रदेश का कबाड़ा करने का लगाया आरोप

सांवेर के पाल काकरिया गांव में प्रेमचंद गुड्डू के लिए वोट मांगने पहुंचे कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज के पिछले 15 साल के साथ-साथ 7 महीनों के कामकाज का हिसाब मांगा, और मध्य प्रदेश का कबाड़ा करने का आरोप लगाया। कमलनाथ ने बीजेपी को किसान विरोधी कानून लाने के लिए भी कसूरवार ठहराया।

मेरे एक भी उद्योग का नाम बताएं शिवराज: शिवराज

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान बार-बार मुझे उद्योगपति बताते हैं। मैं उन्हें चैलेंज देता हूं कि  मेरे किसी उद्योग का नाम वे बता दें। दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज चौहान अक्सर कहते हैं कि कमलनाथ बहुत बड़े उद्योगपति हैं। लेकिन उनके उद्योग बाकी पूरे देश में हैं, सिर्फ मध्य प्रदेश में नहीं हैं। कमलनाथ ने इसके जवाब में कहा कि झूठ बोलने की भी हद होती है।

जीतू पटवारी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बोला हमला

वहीं सभा में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को गद्दार बताया। उन्होंने कहा कि सिंधिया केवल एक महिला के साथ खड़े हैं, लेकिन बाकी महिलाओं के साथ क्यों नहीं खड़े हैं। 

About Author