April 24, 2024

टाटा-अंबानी से बात करते हैं कमलनाथ, धूल बराबर भी नहीं हैं शिवराज – जीतू पटवारी

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग तेज हो चुकी है। चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस लगातार सेल्फ गोल करती हुई दिख रही है। इमरती देवी पर कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणी का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने भाजपा को हमला करने का एक और मौका दे दिया है।

दरअसल एक रैली में जीतू पटवारी ने कहा, ‘ये अनिल, मुकेश अंबानी, रतन टाटा… ये बड़े-बड़े उद्योगपतियों के नाम आप सुनते हैं। इनको तो यूं फोन लगाते हैं। ऐसा व्यक्तित्व है कमलनाथ जी का। शिवराज सिंह चौहान तो उनके पैरों की धूल के बराबर भी नहीं है।’

कमलनाथ ने इमरती देवी को कहा था आइटम

डबरा में कांग्रेस उम्मीदवार सुरेंद्र राजेश के लिए प्रचार करने पहुंचे कमलनाथ ने मंत्री और भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को आइटम कह दिया था। कमलनाथ ने कहा, ‘सुरेश राजेश जी हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं। ये तो करेंगे, ये उसके जैसे नहीं हैं, क्या है उसका नाम, मैं उसका नाम क्या लूं, आप तो उसको मुझ से ज्यादा पहचानते हैं। आपको तो पहले ही मुझे सावधान कर देना चाहिए था, ये क्या आइटम है।’

कांग्रेस नेता ने शिवराज को कहा था- भूखा-नंगा

इससे पहले कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए विवादित बयान दिया था। उन्होंने एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को भारत का दूसरा सबसे बड़ा उद्योगपति बताया तो शिवराज सिंह चौहान को भूखे नंगे परिवार का कहा था। पलटवार करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि हां, मैं भूखे-नंगे परिवार से हूं, इसलिए उनका दुख-दर्द समझता हूं।

कांग्रेस नेता ने कहा था कि मान लीजिए कमलनाथ दूसरे बड़े उद्योगपति हैं, वो शिवराज सिंह चौहान की तरह भूखे-नंगे नहीं हैं। शिवराज सिंह चौहान के पास पहले पांच एकड़ की जमीन हुआ करती थी लेकिन अब उनके पास हजारों एकड़ में जमीन है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा था कि शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के खून पीने का काम किया, इसलिए आज इतनी जमीन के मालिक हैं।

About Author