December 10, 2022

फॉरेस्ट गार्ड के पदनाम के स्थान पर विलेज फॉरेस्ट ऑफिसर किया जाएगा – कांग्रेस का वचन पत्र

मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव के लिए प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियों ने अपने वचन पत्र की घोषणा जारी कर दी हैं। इस वचन पत्र में कमलनाथ ने वादा किया है कि यदि उनकी सरकार बनी, तो वह सर्वप्रथम फॉरेस्ट गार्ड के पदनाम को बदलकर विलेज फॉरेस्ट ऑफिसर करेंगे तथा फॉरेस्ट विभाग में खाली पदों के लिए जल्द-से-जल्द भर्ती शुरु करेंगे। इसकी मांग फॉरेस्ट गार्ड के कर्मी लंबे समय से कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश में फॉरेस्ट और वाल्डलाइफ डिपार्टमेंट ने विभिन्न पदों पर जगह खाली है। जिसकी भर्ती के लिए कांग्रेस सरकार सबसे पहले आवेदन आमंत्रित करवाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न निर्धारित स्केल पर फॉरेस्टर एवं फॉरेस्ट गार्ड के पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने की प्रक्रिया ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों होगी।

कांग्रेस सरकार फॉरेस्ट एंड वाइल्डलाइफ (वन एवं वन्यजीव) विभाग में फॉरेस्ट गार्ड, फॉरेस्ट रेंजर और वाइल्डलाइफ गार्ड के कुल रिक्त पदों को भरने के लिए कदम उठाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने का शुल्क न के बराबर होगा। पदों का विवरण, योग्यता और आवेदन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी विभाग की अधिकारिक वेबसाइड पर दी जाएगी।