April 20, 2024

मुरैना में कांग्रेस के पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव ने सिंधिया और उनके समर्थकों को जयचंद कहा

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस एक-दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं। जबकि आज मुरैना में दो अलग अलग चुनावी सभा करने पहुंचे कांग्रेस के पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव और डॉ. गोविंद सिंह ने भाजपा सरकार और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया पर निशाना साधा है। यह दोनों कांग्रेस नेता मुरैना के जौरा और सुमावली क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे।

लाखन सिंह यादव ने सिंधिया पर बोला हमला

जौरा क्षेत्र में प्रचार करते हुए मध्‍य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के दिग्‍गज नेता लाखन सिंह यादव ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। साथ ही कहा कि 10 नवंबर को रिजल्ट आने के बाद इनको एडमिट कराने की जरूरत पड़ेगी। हम उसका भी इंतजार करेंगे।

हालांकि जौरा विधानसभा क्षेत्र के महाराजपुर गांव में किरार समाज से कांग्रेस पार्टी केलिए समर्थन मांगने गए लाखन सिंह यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज के नाते उनको शिवराज सिंह पर गर्व है और वह मेरे बड़े भाई जैसे हैं। मैं अपनी पार्टी के लिए वोट मांगने आया हूं और वह अपनी पार्टी के लिए वोट मांगने जाते हैं।

अब समाज को तय करना है कि वह किस पार्टी के साथ है। इसके अलावा यादव ने कहा कि 10 तारीख के बाद 25 जय चंदो में आपस में लट्ठ चलेगा और सिंधिया से भी झगड़ा होगा। इनकी राजनीतिक हत्या की जिम्मेदारी सिंधिया की होगी।

डॉ. गोविंद सिंह ने शिवराज पर लगाया बड़ा आरोप

यही नहीं, मुरैना की सुमावली के ल्होरी पूरा में कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने बयान दिया कि शिवराज सिंह चोहान जातिवाद को राजनीति कर रहे हैं। अब चाहे वह खुद आएं या उनकी पत्नी या फिर उनका साल, चुनाव में कुछ नहीं होगा। सिंह ने दावा किया कि मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की आंधी है चल रही अगर हवा होती तो रुक जाती, लेकिन आंधियां रुका नहीं करती हैं। यही नहीं, डॉ. गोविंद सिंह ने आरएसएस को राष्ट्रीय षड्यंत्र कारी संगठन करार दिया है।

About Author