December 10, 2022

राजगढ़ में चार दलित युवकों को पेड़ से बांधकर पीटा, पुलिस ने किया केस दर्ज

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में चार दलित युवकों को पेड़ से बांधकर पीटे जाने का मामला सामने आया है। राजगढ़ के गोरखपुर गांव की इस वारदात में मारपीट के शिकार दलित युवकों पर छेड़खानी का आरोप लगाया जा रहा है। एक युवती ने चारों के खिलाफ थाने में शिकायत की है। जिसके आधार पर पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मारपीट के शिकार दलित युवकों की शिकायत पर पुलिस ने पांच गांव वालों के खिलाफ भी नामजद केस दर्ज करके उनमें से दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

दलित युवकों की पिटाई का वीडियो वायरल

गांव के कई लोग जिस समय चारों दलित युवकों को पेड़ से बांधकर लाठी-डंडों से पीट रहे थे तब किसी ने पूरे वाकये का वीडियो भी बना लिया। मारपीट का यह वीडियो वायरल हो रहा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि चारों युवकों ने एक युवती के छेड़छाड़ की थी, जिसके बाद गांव वालों ने उन्हें पकड़कर बांध लिया और फिर उन्हें बेदम होने तक पीटा।

ग्रामीणों की गिरफ्त से किसी तरह छूटने के बाद चारों दलित युवकों ने थाने में शिकायत की। वहीं युवती ने भी आरोपियों के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने छेड़ाछाड़ के आरोप में राधेश्याम और उसके तीन साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। राधेश्याम रूपाहेड़ा खुजनेर थाना का रहने वाला है। पुलिस ने दलित युवक राधेश्याम और उसके तीन साथियों से मारपीट के मामले में नारायण सिंह, गंगाराम और अमर सिंह समेत 5 लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। फिलहाल युवकों की पिटाई करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाकी लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि वायरल वीडियो से पहचान करके मारपीट करने वाले बाकी लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया जाएगा।