April 23, 2024

चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हराया, पंजाब प्ले-ऑफ की रेस से हुई बाहर

IPL के 13वें सीजन के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ पंजाब प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो गई। उसके 14 मैच में 6 जीत के साथ 12 पॉइंट्स हैं। वहीं, चेन्नई पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। उसने भी 14 में सिर्फ 6 मैच ही जीते हैं। 

अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने चेन्नई को 154 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई ने 18.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऋतुराज गायकवाड़ ने लीग में लगातार तीसरी फिफ्टी लगाते हुए सबसे ज्यादा 62 रन की नाबाद पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। फाफ डु प्लेसिस ने 48 और अंबाती रायडू ने नाबाद 30 रन बनाए। वहीं, पंजाब के क्रिस जॉर्डन को एकमात्र विकेट मिला।

चेन्नई के ओपनर्स ने दिलाई अच्छी शुरुआत

चेन्नई के ओपनर्स ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। डु प्लेसिस और गायकवाड़ ने पहले संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को बढ़ाया। सेट होने के बाद दोनों ने आक्रामक शॉट लगाए और पावर-प्ले में 57 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप की।

हूडा की बदौलत पंजाब ने बनाए 153 रन

इससे पहले पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। दीपक हूडा ने लीग में अपनी दूसरी फिफ्टी लगाते हुए 30 बॉल पर सबसे ज्यादा 62 रन की पारी खेली। हूडा के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी स्कोर नहीं बना पाया।

वहीं, चेन्नई के लिए लुंगी एनगिडी ने 3 विकेट लिए। शार्दूल ठाकुर, इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

राहुल-मयंक ने दिलाई अच्छी शुरुआत

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने मयंक अग्रवाल के साथ टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने अच्छे शॉट लगाए और 32 बॉल पर 48 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की। इस साझेदारी को लुंगी एनगिडी ने तोड़ा। उन्होंने मयंक को 26 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया।

गेल-पूरन भी नहीं चले

अच्छी शुरुआत के बाद पंजाब की पारी लड़खड़ा गई। लोकेश राहुल 27 बॉल पर 29 रन, निकोलस पूरन 6 बॉल पर 2 रन और क्रिस गेल 19 बॉल पर 12 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब ने इन 3 खिलाड़ियों के विकेट महज 10 रन के अंतर पर खो दिए।

धोनी बोले- यलो जर्सी में मेरा आखिरी मैच नहीं

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से उनके संन्यास की अटकलों पर रविवार को विराम लगा दिया। पंजाब के खिलाफ टॉस के दौरान डैनी मॉरिसन ने उनसे पूछा कि क्या यह आपका आईपीएल में यलो जर्सी में आखिरी मैच है। इस पर धोनी ने तुरंत जवाब दिया कि बिल्कुल नहीं।

About Author