November 29, 2022

मध्यप्रदेश के बदनावर में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया

मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। इस बीच धार जिले की बदनावर में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत की खबरें आ रही हैं। चुनाव प्रचार के दौरान दोनों दलों की बीच की तल्खी, मतदान से पहले भी दिख रही है। धार पुलिस के मुताबिक बदनावर में बीते रविवार की रात बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बीच भिड़ंत हुई, जिसमें 6 लोग घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने मारपीट और हत्या के प्रयास के मामले में 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

कार्यकर्ताओं की भिड़ंत उस समय हुई, जब सभी ग्रामीण इलाकों से प्रचार खत्म कर वापस लौट रहे थे। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद की जानकारी पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो मारपीट में घायल हुए 6 लोगों को नजदीक के अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने बताया कि इनमें से दो की हालत गंभीर है।

बयान के आधार पर 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है

पुलिस ने बताया कि घायलों के बयान के आधार पर 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इनमें पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अभिषेक मोदी, ब्लॉक कांग्रेस प्रमुख निरंजन सिंह पवार के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा कांग्रेस आईटी सेल के जिलाध्यक्ष अश्विन पाटीदार, पूर्व कॉरपोरेटर साजिद खान, टिंकू और अर्जुन चौहान के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पूरे मामले को लेकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष बाल मुकुंदसिंह गौतम ने राजवर्धन सिंह गौतम पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन पर भी सवाल उठाए हैं. घटना के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने त्रिमूर्ति चौराहे पर स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के सामने धरना दिया। इधर, बीजेपी इस मामले में कांग्रेस पर आरोप लगा रही है। बीजेपी जिलाध्यक्ष राजीव यादव का कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की है।