April 19, 2024

कांग्रेस नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने स्ट्रॉन्ग रूम में संभाला पार्टी का मोर्चा, बीजेपी में शिवराज और वीडी शर्मा डटे

मध्यप्रदेश में निर्णायक उपचुनावों की वोटिंग जारी है। वोटिंग के दौरान विभिन विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच लगातार भिड़ंत की खबरें आ रही हैं। इसी बीच राजधानी भोपाल में दोनों पार्टी के दिग्गज नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। 

भोपाल स्थित दोनों पार्टीयों के मुख्यालय में बने स्ट्रांग रूम से दोनों पार्टी के दिग्गज नेता अपनी-अपनी रणनीति पर काम कर रहे हैं। कांग्रेस मुख्यालय में स्ट्रांग रूम में जहां दोनों पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मोर्चे पर हैं वहीं बीजेपी ऑफिस में सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा बैठे हुए हैं। स्ट्रांग रूम का जायजा लेने के बाद इन नेताओं ने मीडिया से भी बात की है।

बीजेपी स्ट्रांग रूम से नदारद रहे सिंधिया

खास बात यह है कि बीजेपी के स्ट्रांग रूम से सिंधिया नदारद दिखे। कांग्रेस की सरकार गिराकर शिवराज को मुख्यमंत्री बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले सिंधिया की स्ट्रांग रूम में गैरमौजूदगी से पार्टी में उनकी उपेक्षा की बातें एक बार फिर से चर्चा में है। हालांकि सिंधिया की गैरमौजूदगी की एक वजह यह भी हो सकती है कि आज सुबह अपने क्षेत्र ग्वालियर में मतदान करने की वजह से वे भोपाल में नहीं हैं। बता दें कि इसके पहले सिंधिया को बीजेपी के पोस्टर्स से गायब किए जाने पर तरह-तरह की बातें उठ रही थी।

कोरोना के खौफ पर भारी वोटिंग का जोश

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में कोरोना के खौफ के बावजूद मतदाताओं का जोश देखने को मिल रहा है। दोपहर एक बजे तक प्रदेश में बंपर वोटिंग हुई। चुनाव आयोग के मुताबिक एक बजे तक करीब 43 फीसदी मतदान हो चुका था। 

About Author