November 28, 2022

दबंगों द्वारा दलित युवक को जिंदा जलाने के मामले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जांच कमेटी का गठन किया

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दतिया में दबंगों द्वारा एक दलित युवक को कथित रूप से जिंदा जलाए जाने के मामले में जांच कमेटी का गठन किया है। सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि इस मामले में प्रकरण तक दर्ज नहीं किया गया था। कांग्रेस पार्टी की ओर से भी आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रेस रिलीज में बताया गया कि दतिया जिले के थाना बड़वानी अंतर्गत ग्राम सहिडॉ कला निवासी दलित वर्ग के रामकिशन अहिरवार के गाँव ही दबंगो द्वारा उसको जिन्दा जला कर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने मध्य प्रदेश कांग्रेस अनु. जाति विभाग की ओर से तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। 

गठित जांच कमेटी में 1. श्री प्रयागी लाल जाटव विधायक करेरा जिला शिवपुरी, 2.श्री खुमान सिंह बेचौन प्रदेश संयोजक कांग्रेस अनु. जाति विभाग 3. श्री बी एल केन दतिया जिला काँग्रेस अध्यक्ष को शामिल किया जा कर संपूर्ण घटनाक्रम का जांच प्रतिवेदन एक सप्ताह में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय अनु जाति विभाग भोपाल को भेजने के निर्देश जारी किए गए हैं।