April 25, 2024

प्रैक्टिस के दौरान लोकेश राहुल चोटिल, हुए ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज के बीच एक और बड़ा झटका लगा है। ओपनर और विकेटकीपर लोकेश राहुल चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की है। राहुल चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में प्रैक्टिस के दौरान राहुल के बाएं हाथ की कलाई में चोट लगी है। उन्हें ठीक होने में कम से कम तीन हफ्ते का समय लगेगा। वे अब जल्द ही देश लौट आएंगे और नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस के लिए ट्रेनिंग करेंगे। राहुल के रिप्लेसमेंट के बारे में अभी BCCI ने कोई जानकारी नहीं दी है।

राहुल का रिप्लेसमेंट ना-मुमकिन

सीरीज के लिए राहुल का रिप्लेसमेंट ना-मुमकिन सा है, क्योंकि यदि भारत से किसी बल्लेबाज को रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया जाता है, तो उसे 14 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। जबकि टीम को सीरीज के आखिरी दो मैच 7 जनवरी को सिडनी और 15 को ब्रिस्बेन में खेलना है। मौजूदा 4 टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबर है। राहुल ने मौजूदा सीरीज में कोई मैच नहीं खेला।

चोटिल होकर बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी

राहुल चोटिल होकर बाहर सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी सीरीज से बाहर हुए हैं। वहीं, ईशांत शर्मा को चोट के चलते टीम में नहीं चुना गया था। शमी को पहले ही टेस्ट में बैटिंग के दौरान हाथ में चोट लगी थी। वहीं, उमेश को दूसरे मैच की पहली पारी में पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई थी।

About Author