November 29, 2022

सिडनी टेस्ट का तीसरा दिन समाप्त, ऑस्ट्रेलिया ने ली 197 रन की बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट खेल जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट गंवाकर 103 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम पहली पारी में 244 रन पर सिमट गई थी। इस लिहाज से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत पर अब तक 197 रन की बढ़त ले ली है। स्टीव स्मिथ (29 रन) और मार्नस लाबुशेन (47 रन) नाबाद हैं। 

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए अब तक 68 रन की पार्टनरशिप कर ली है। तीसरे दिन 251 रन बने और 10 विकेट गिरे। टीम इंडिया ने आज 96 रन पर दो विकेट से आगे खेलना शुरू किया और 148 रन के अंदर 8 विकेट गंवा दिए।

अश्विन ने वॉर्नर को रिकॉर्ड 10वीं बार आउट किया

दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने डेविड वॉर्नर को LBW आउट किया। उन्होंने 23 बॉल पर 19 रन की पारी खेली। अश्विन ने वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 10 बार आउट किया है। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एलिस्टेयर कुक को 9 बार आउट किया। मोहम्मद सिराज ने विल पुकोव्स्की को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। वे 10 रन (16 बॉल) बनाकर आउट हुए।

पंत की जगह साहा कर रहे विकेटकीपिंग

ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा सब्सटिट्यूट फील्डर के तौर पर विकेटकीपिंग कर रहे हैं। भारतीय पारी के दौरान पंत के हाथ (एल्बो) में चोट लगी थी। वहीं, रविंद्र जडेजा को भी बैटिंग के दौरान बाएं अंगूठे में चोट लगी थी। दोनों को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया।