April 17, 2024

सिडनी टेस्ट हुआ ड्रा, अश्विन और विहारी ने करीब साढ़े 3 घंटे बल्लेबाजी की

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पांचवें दिन चोट के बावजूद रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने करीब साढ़े 3 घंटे बल्लेबाजी की और मैच बचाया। मैच के दौरान विहारी हैम-स्ट्रिंग और अश्विन कमर की चोट से जूझ रहे थे। भारत ने 40 साल में सबसे ज्यादा ओवर खेलकर मैच बचाने का रिकॉर्ड भी बनाया। 

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 407 रन का टारगेट दिया। जवाब में 5वें दिन भारत ने दूसरी पारी में पांच विकेट गंवाकर 334 रन बनाए। दिन के खेल में एक ओवर बाकी रहते ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने मैच ड्रॉ करने की घोषणा की।

अश्विन-विहारी ने 90 में से 43 ओवर बल्लेबाजी की

अश्विन और विहारी ने 258 गेंदों में 68 रन की पार्टनरशिप की। यह छठवें विकेट के लिए गेंद के हिसाब से भारत की तीसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। तीसरा टेस्ट ड्रॉ होने के साथ ही सीरीज अभी भी 1-1 की बराबरी पर है। 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में आखिरी टेस्ट खेला जाएगा।

पेन ने विहारी का कैच छोड़ा

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने आज तीन कैच छोड़े। 123वें ओवर में मिचेल स्टार्क की 5वीं बॉल पर पेन ने विहारी का कैच छोड़ दिया। गेंद विहारी के बल्ले का किनारा लेकर पेन तक गई, लेकिन वे इसे पकड़ नहीं पाए। उस वक्त विहारी 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इससे पहले भी पेन ऋषभ पंत के 2 कैच छोड़े थे।

विहारी ने खेली सबसे धीमी पारी

हनुमा विहारी ने 112 गेंदों पर 6.25 की स्ट्राइक रेट से 7 रन बनाए। यह भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे धीमी पारी है। इससे पहले यशपाल शर्मा ने 1980/81 में एडिलेड में 157 बॉल पर 8.28 की स्ट्राइक रेट से 13 रन बनाए थे। उन्होंने भी एक क्षण पर 112 गेंद में 7 रन ही बनाए थे।

About Author